logo-image

Neeraj Chopra एक बार फिर करेंगे कमाल! पाकिस्तान को मात देकर जीतेंगे 'गोल्ड'

Neera Chopra एक बार फिर करेंगे कमाल! पाकिस्तान को मात देकर जीतेंगे 'गोल्ड'.. जी बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने.

Updated on: 27 Aug 2023, 08:26 AM

नई दिल्ली:

Neera Chopra एक बार फिर करेंगे कमाल! पाकिस्तान को मात देकर जीतेंगे 'गोल्ड'.. जी बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने. आज भारत के लिए एक बड़ा दिन साबित हो सकता है. क्योंकि आज है वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल, जिसमें भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा गोल्ड के लिए अपनी जान लगा देंगे. साथ में डीपी मनु और किशोर जेना भी इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुके हैं. इसलिए कहा जा सकता है कि गोल्ड आने के चांस ज्यादा है. उम्मीद करते हैं कि टीम एक पिछले मौकों के जैसे ही कमाल करने में सफल रहे.

पाकिस्तान के साथ है लड़ाई

खेल कोई भी हो, मैदान कोई भी हो, अगर सामने मुकाबला पाकिस्तान के साथ हो तो फैंस का क्रेज सातवें आसमान पर पहुंच जाता है. आपको बता दें कि इस मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम भी हैं, जो खुद गोल्ड के लिए लड़ रहे हैं. इसलिए मजा दोगुना हो जाता है अगर नीरज या फिर डीपी मनु और किशोर जेना पाकिस्तान के आगे निकल कर देश के लिए सोना लेकर आते हैं. 

नीरज ने उम्मींद के अनुसार किया कमाल

नीरज से जो उम्मीद लगाई जा रही थी वह उन्होंने पूरी करके दिखाई. इतना ही नहीं नीरज के साथ दो और खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में शामिल थे. उन्होंने भी कमाल का खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बना ली है. यानी भारत को तीन गोल्ड इस चैंपियनशिप में मिल सकते हैं. अगर ऐसा हो गया तो यकीन मानिए हम सभी भारतीय इससे ज्यादा खुशनसीब नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें: Asia Cup के लिए टीम इंडिया को तैयार करेगा धोनी का ये बॉलर, CSK को बना चुका है चैंपियन

जीत के बाद नीरज ने ये कहा

नीरज ने जीत के बाद कहा कि उनकी मेहनत रंग लाई है. इससे पहले जब भी में प्रैक्टिस करता था तो मुझे पता रहता था कि मैं आसानी से इस टारगेट तो हासिल कर सकता हूं. और हुआ भी वही. नीरज जिस ग्रुप में थे उस ग्रुप में से कोई भी खिलाड़ी क्वालिफाई नहीं कर पाया है. यानी नीरज अपने ग्रुप के इकलौते खिलाड़ी हैं, जो फाइनल में जगह बना पाए हैं.