logo-image
लोकसभा चुनाव

बैडमिंटन: सायना नेहवाल थाईलैंड ओपन से बाहर, सेमीफाइल में हारीं, प्रणीत फाइनल में पहुंचे

वर्ल्ड रैंकिंग में 11वें नंबर पर मौजूद सायना ने 2012 में थाईलैंड ओपन का खिताब जीता था। सायना एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट को जीता है।

Updated on: 03 Jun 2017, 06:35 PM

नई दिल्ली:

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल थाईलैंड ओपन से बाहर गई हैं। सायना को शनिवार को सेमीफाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुं गफान से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, पुरुष वर्ग में बी साई प्रणीत फाइनल में पहुंच गए हैं।

बहरहाल, सायना के खिलाफ चौथी वरीय ओंगबामरुं गफान ने टूर्नामेंट की दूसरी वरीय सायना को 53 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-18 से हराया। वर्ल्ड रैंकिंग में 11वें नंबर पर मौजूद सायना ने 2012 में थाईलैंड ओपन का खिताब जीता था। सायना एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट को जीता है।

दूसरी ओर, प्रणीत थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल मैच में टूर्नामेंट के तीसरे वरीय प्रणीत ने थाईलैंड के पनाविट थोंगनुआम को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत-पाकिस्तान मुकाबले में शिखर धवन का बल्ला करेगा वार, वहाब रियाज की होगी धुनाई

प्रणीत ने 36 मिनट के भीतर थोंगनुआम को सीधे गेमों में 21-11, 21-15 से मात दी। फाइनल में प्रणीत का मुकाबला इंडोनेशिया के जोनातन क्रिस्टी से होगा।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत-पाकिस्तान मैच से सचिन तेंदुलकर मारेंगे कॉमेंट्री के मैदान में एंट्री