logo-image

देश को मुसीबत में देख मरीजों की मदद के लिए आगे आई ये खिलाड़ी, एक नहीं बल्कि दो अस्पतालों में कर रहीं नर्स का काम

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के कुल मरीजों का आंकड़ा 6731 तक पहुंच चुका है, जबकि 84 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Updated on: 28 Apr 2020, 06:06 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में चीन से आए कोरोना वायरस का तांडव लगातार जारी है. कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में 2 लाख 11 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 31 लाख लोग इसकी चपेट में हैं. इस संकट की घड़ी में आम आदमी से लेकर बड़ी-बड़ी हस्तियां भी अपनी क्षमता के अनुसार इंसानियत की मदद करने में जुटी हुई हैं. इस लड़ाई में दुनिया के कई खिलाड़ी भी बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिस गेल ने अपने साथी खिलाड़ी पर निकाली भड़ास, बोले- तुम कोरोना वायरस से भी बुरे हो

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस वैश्विक लड़ाई में कोई आर्थिक मदद दे रहा है तो कोई अपनी अनमोल चीजों की नीलामी कर धन जुटा रहा है. कोविड-19 के खिलाफ इस जंग में ऑस्ट्रेलिया की महिला हॉकी खिलाड़ी रशेल लींच एक नर्स की भूमिका में लोगों की मदद कर रही हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम की गोलकीपर लिंच एक पंजीकृत नर्स हैं. उन्होंने इंसानियत की खातिर कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस लड़ाई में कोविड-19 के दो क्लीनिक में नर्स के तौर पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया है.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 9 उंगलियों के साथ खेलता है टीम इंडिया का ये जांबाज खिलाड़ी, हादसे में गंवानी पड़ी थी एक उंगली

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना वायरस के हजारों मामले दर्ज हैं. worldometers.info के आंकड़ों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के कुल मरीजों का आंकड़ा 6731 तक पहुंच चुका है, जबकि 84 लोगों की मौत भी हो चुकी है. ऑस्ट्रेलिया में डॉक्टरों, नर्सों और अन्य मेडिकल स्टाफ की दिन-रात की जाने वाली मेहनत से यहां अभी तक 5626 लोग ठीक भी हो चुके हैं.