logo-image

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटनः पीवी सिंधु सेमीफाइनल में अकाने यामागुची से हारकर हुई बाहर

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारकर खिताब की रेस से बाहर हो गई है।

Updated on: 18 Mar 2018, 07:40 AM

नई दिल्ली:

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारकर खिताब की रेस से बाहर हो गई है। शटलर पीवी सिंधु महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची से हार का सामना करना पड़ता है।

एक घंटे 19 मिनट तक चले रोमांचक मैच में सिंधु को 19-21, 21-19, 21-18 से मात दी। इस जीत के साथ ही यामागुची ने सिंधु के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 4-6 कर लिया है। इससे पहलेओकुहारा ने ही ग्लासगो में विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में सिंधु को हराया था।

अब रविवार को फाइनल में यामागुची का सामना वर्ल्ड नंबर-1 और गत चैंपियन चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से होगा। ताई जू ने सेमीफाइनल में चीन की चेन युफी को 21-15, 20-22 और 21-13 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

और पढ़ें: ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: क्वार्टर फाइनल में एच एस प्रणॉय को मिली हार, हुआंग यूजियांग ने दी मात

इस पूरे टूर्नामेंट में कैसा रहा सिंधु का प्रदर्शन

पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग, -प्री-क्वार्टर फाइनल में सिंधु ने थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल, क्वार्टर फाइनल में सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराया था।

सेमीफाइनल में सिंधु की हार के साथ भारतीय दावेदारी भी खत्म हो गई है।

एच एस प्रणॉय को भी मिली क्वार्टर फाइनल में हार

भारत के पुरुष एकल खिलाड़ी एच एस प्रणॉय को भी क्वार्टर फाइनल में हार मिली। वर्ल्ड नम्बर-16 प्रणॉय को शुक्रवार देर रात खेले गए अंतिम-8 दौर के मुकाबले में चीन के हुआंग यूजियांग के हाथों 20-22, 21-16, 23-21 से हार मिली। यह मैच एक घंटे 17 मिनट चला।

और पढ़ें: ISL-4: फाइनल में बेंगलुरू को हराकर चेन्नइयन दूसरी बार बना चैम्पियन