logo-image

IPL 2024: आईपीएल इतिहास में इन 2 टीमों ने लगातार हारे थे 11 मैच, आज तक नहीं टूटा ये रिकॉर्ड

IPL Facts: आईपीएल 2024 का 22 मार्च से आगाज होने जा रहा है. चलिए आईपीएल इतिहास के कुछ खास रिकॉर्ड के बारे में इस आर्टिकल में जानते हैं.

Updated on: 14 Mar 2024, 06:05 PM

नई दिल्ली:

Top-5 Losing Streaks In IPL History: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत होने में मजह कुछ ही दिन बाकी रह गया है. लीग का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच किस टीम ने हारे थे. बता दें कि यह शर्मनाक रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया के नाम दर्ज है. आईपीएल 2014 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2014 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान केविन पीटरसन थे. केविन पीटरसन की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार 11 हार मिली थी.

सौरव गांगुली और एंजेलो मैथ्यूज के नाम दर्ज है शर्मनाक रिकॉर्ड!

वहीं आईपीएल 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के नाम लगातार 11 मैचों में हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ था. बता दें कि आईपीएल 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया की कमान सौरभ गांगुली संभाल रहे थे. वहीं, इसके बाद इस लिस्ट में भी तीसरे नंबर पर भी पुणे वॉरियर्स इंडिया है. पुणे वॉरियर्स इंडिया को आईपीएल 2013 में लगातार 9 मैचों में हार मिली थी. जबकि आईपीएल 2013 पुणे वॉरियर्स इंडिया के कप्तानी एंजेलो मैथ्यूज के हाथों में थी. दरअसल, आईपीएल 2011 से अगले 3 सीजन से तक पुणे वॉरियर्स इंडिया आईपीएल का हिस्सा रही. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के लिए RCB ने शुरू की प्रैक्टिस कैंप, विराट कोहली को लेकर आई बड़ा अपडेट

आईपीएल इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमें

वहीं इस लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे नंबर पर है. गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2013 में लगातार 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं 5 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को लगातार 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni के नाम दर्ज है IPL इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, कोई भी कप्तान नहीं कर पाया ये कारनामा