logo-image

RR vs GT Playing 11 : ऐसी हो सकती है राजस्थान और गुजरात की प्लेइंग11, जानें कैसी होगी जयपुर की पिच रिपोर्ट

RR vs GT Playing 11 : आईपीएल 2024 के 24वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की भिड़ंत होगी. दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होगी. चलिए जानते हैं कि दोनों टीमें इस मैच में किस प्लेइंग11 के साथ उतर सकती है.

Updated on: 10 Apr 2024, 04:11 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Gujarat Titans Playing 11 : राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का 24वां मैच आज खेला जाएगा. दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ेंगी. राजस्थान की टीम ने इस सीजन में अबतक शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने सभी 4 मैचों में जीत हासिल की है. ऐसे में गुजरात के खिलाफ मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन अपनी प्लेइंग11 में बदलाव करना नहीं चाहेंगे. वहीं गुजरात की टीम को 5 में से 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में गुजरात के कप्तान शुभमन गिल प्लेइंग11 में बदलाव कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि दोनों टीमें इस मैच में किस प्लेइंग11 के साथ उतरेगी.

संदीप शर्मा और नवदीप सैनी को लेकर आई अच्छी खबर 

राजस्थान रॉयल्स तेज गेंदबाज संदीप शर्मा चोटिल होने की वजह से पिछले दो मुकाबले नहीं खेले हैं. हालांकि वह काफी हद तक रिकवर हो चुके हैं, ऐसे में अगर वे पूरी तरह से फिट हुए तो आज गुजरात के खिलाफ मैच में उनकी वापसी प्लेइंग11 में वापसी हो सकती है. वहीं टीम के लिए अच्छी खबर ये भी है कि अभी तक NCA में मौजूद नवदीप सैनी भी फिट हो चुके हैं और जल्द ही अपनी टीम के साथ जुड़ सकते हैं. इससे RR टीम का पेस अटैक और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: RR vs GT Dream11 Team: राजस्थान और गुजरात के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुनें कप्तान

गुजरात की प्लेइंग11 में हो सकती है बदलाव

वहीं गुजरात टाइटंस के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर भी पिछले 2 मैच नहीं खेले हैं. उनकी जगह केन विलियमसन को प्लेइंग11 में मौका दिया गया था. वहीं रिद्धिमान साहा भी पिछला मैच मिस कर गए थे. अभी भी ये साफ नहीं है कि ये दोनों खिलाड़ी आज के मैच के लिए उपलब्ध होंगे कि नहीं, लेकिन एक बात तो साफ है कि उनका नहीं खेलना टीम पर असर डाला है. लेकिन अगर ये आते हैं तो टीम की ​बल्लेबाजी लाइनअप काफी मजबूत दिखने लगेगी.

कैसा रहेगी जयपुर की पिच?

राजस्थान और बैंगलुरु के बीच यह मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद होता है. हालांकि यहां तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को भी फायदा मिलता है. वहीं मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बल्ल्बोजों को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है. इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेना चाहेंगी. इस मौदान पर आईपीएल के कुल 52 मैच खेले गए, जिसमें 33 मैच मेजबान टीम ने जीते और 19 मैच में मेहमान टीम को जीत मिली. इस मैदान पर पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 20 मैच में जीत हासिल की, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 35 जीत मिली.

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

RR की संभावित प्लेइंग11 : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एन बर्गर, अवेश खान, युजवेंद्र चहल.

GT की संभावित प्लेइंग11 : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, बीआर शरथ, विजय शंकर, दर्शन नालकंडे, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद.