logo-image

RR vs DC : रियान पराग की तूफानी पारी, राजस्थान ने दिल्ली को दिया 186 रनों का लक्ष्य

RR vs DC Live : आईपीएल 2024 का 9वां मैच आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए. टीम के लिए रियान पराग ने तोबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

Updated on: 28 Mar 2024, 09:31 PM

नई दिल्ली:

RR vs DC : राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 9वां मैच आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 5 विकेट गंवाकर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया है. अब दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों की जरूरत है. राजस्थान के लिए रियन पराग ने 84 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं आर अश्विन ने 29 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स के लिए अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर यशस्वी जयसवाल सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें मुकेश कुमार ने बोल्ड किया. इसके बाद जोस बटलर भी 11 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार हुए. फिर संजू सैमसन और रियान पराग ने पारी को आगे बढ़ाया, लकिन फिर संजू सैमसन को खलील अहमद ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. सैमसन 14 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : KKR में बड़ा बदलाव, 16 साल के खिलाड़ी ने टीम में मारी एंट्री

यहां से रियान पराग और अश्विन ने पारी को संभाला और आगे बढ़ाए. फिर अश्विन 19 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन एक छोर पर पराग तेजी से रन बनाते रहे. ध्रुव जुरेल ने 12 रनों का योगदान दिया. इसके बाद शिमरन हेटमायर ने 7 रनों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि रियान पराग ने 45 गेंदों पर 84 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के जड़े.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: अभिषेक शर्मा ने खेली तूफानी पारी, फिर भी नाराज हुए युवराज सिंह, कहा लातों के भूत...