logo-image

IPL इतिहास में RCB का शर्मनाक रिकॉर्ड, रन चेज कर जीतने वाली यह टीम बनी नंबर 1

RCB को पंजाब किंग्स से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दो बार और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 200 रन से ऊपर बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 28 Mar 2022, 10:22 AM

highlights

  • आरसीबी 206 रनों के बचाव में एक बार फिर से विफल रही
  • RCB को पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 विकेट से करना पड़ा हार का सामना
  • RCB ने रविवार को IPL के किसी मैच में सबसे ज्यादा वाइड देकर बनाया रिकॉर्ड

मुंबई:

IPL 2022 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम IPL 2022 में जीत की बजाय हार से आगाज करना पड़ा. टीम को पहले ही मुकाबले में (RCB vs PBKS) पंजाब किंग्स के खिलाफ 5 विकेट से हार मिली है. वहीं IPL के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की यह 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद चौथी हार है.  इसी के साथ आरसीबी 200 से अधिक रन बनाकर सबसे ज्यादा चार मैच हारने वाली टीम बन गई है. इस मैच में भी RCB ने विपक्षी टीम के सामने जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य रखा था.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : मुंबई को एक और झटका, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर 12 लाख रुपये का जुर्माना

RCB को पंजाब किंग्स से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दो बार और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 200 रन से ऊपर बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था. दूसरी ओर, आरसीबी एक और खराब रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहा जब उन्होंने एक आईपीएल मुकाबले में सबसे ज्यादा वाइड गेंद फेंक डाली. आरसीबी (RCB) ने रविवार को मुंबई में 21 वाइ़ड गेंद (Wide Ball) फेंकी. वहीं अपने नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du plessis) के नेतृत्व में आरसीबी की शुरुआत निराशाजनक रही क्योंकि उनके गेंदबाजों ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया और पहले ही मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) स्टार फाफ की 57 गेंदों में खेली गई 88 रन की शानदार पारी बेकार हो गई क्योंकि आरसीबी 200 रन से ऊपर बनाने के बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा और टीम 2 अंक एकत्र करने में विफल रही.

रन चेज कर जीतने वाली पंजाब किंग्स अव्वल

पंजाब किंग्स ने 200 से अधिक रनों से अधिक के लक्ष्य का पीछा कर जीत का एक नया रिकॉर्ड बनाया है. रविवार को मिली जीत के बाद पंजाब किंग्स ने IPL के इतिहास में 200 प्लस का स्कोर का पीछा करते हुए चौथी बार जीत दर्ज करते हुए रिकॉर्ड बना दिया है. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम तीन बार ऐसा कर चुकी है. केकेआर और आरआर ने ऐसा 2 बार किया है. 

200 से ऊपर रन का पीछा करने वाली टीम : 

पंजाब किंग्स - 4 बार

सीएसके - 3 बार

केकेआर - 2 बार

आरआर - 2 बार