logo-image

IPL 2024 : पंजाब किंग्स को मिला नया घर, अब इस भव्य स्टेडियम में खेलेगी शिखर धवन की टीम

IPL 2024 में पंजाब किंग्स की टीम अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी. लेकिन आईपीएल 2024 से पहले पंजाब किंग्स की टीम को नया होम ग्राउंड मिला है.

Updated on: 26 Feb 2024, 10:10 PM

नई दिल्ली:

Punjab Kings Team Home Ground: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का शेड्यूल का ऐलान हो गया है. 22 मार्च को आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच खेला जाएगा. अभी पहले फेज में 17 दिन के शेड्यूल का ऐलान किया गया है जो 7 अप्रैल तक का है. वहीं दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान अब आम चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद किया जाएगा. वहीं आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की टीम को पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है, लेकिन इससे पहले ही पंजाब किंग्स की टीम का होम ग्राउंड बदल दिया गया है.

पंजाब किंग्स को मिला नया ग्राउंड

पंजाब किंग्स अपनी आईपीएल मैच मोहली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में खेलेगी. पंजाब किंग्स ने एक्स पर इस बात की जानकारी शेयर की है. Punjab Kings ने कैप्शन में लिखा, 'हमारे नए अड्डे को देखने के लिए तैयार हो जाइए'. बता दें कि महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम ने पिछले दो सालों में घरेलू मैचों की मेजबानी की है. इस स्टेडियम में दर्शकों की बैठने की क्षमता 33,000 है. बता दें कि आईपीएल के पहले सीजन यानी साल 2008 से ही पंजाब किंग्स ने इंद्रजीत सिंह बिंद्रा स्टेडियम में अपने मैच खेलते आ रही है, लेकिन इस बार उनका होम ग्राउंड बदल गया है. 

Punjab Kings के नए होम ग्राउंड में ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा है.  यहां पर बारिश के बाद आधे घंटे के अंदर मैच शुरू हो सकता है. पानी निकालने के लिए यहां पर हेरिंगबोन ड्रेनेज सिस्टम है. इस स्टेडियम में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी पहला मैच

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स पहला मैच 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में खेलने उतरेगी. इस मैदान पर आईपीएल के पहले फेज में सिर्फ एक ही मुकाबला खेला जाएगा. बता दें कि पिछले सीजन पंजाब किंग्स का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा था. टीम ने शिखर धवन की कप्तानी में 14 में से सिर्फ 6 मुकाबले ही जीत पाई थी और टीम आठवें नंबर पर रही थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : पंजाब किंग्स का यह खिलाड़ी आईपीएल में मचाएगा धमाल, विराट कोहली की इस रिकॉर्ड पर नजर