logo-image

Hardik Pandya : हार्दिक को ट्रेड करने के लिए मुंबई इंडियंस ने दिए 100 करोड़? बड़ी अपडेट आई सामने

Hardik Pandya : हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ने के लिए मुंबई इंडियंस ने बड़ी रकम अदा की है, जिसके बारे में इंडियन प्रीमियर लीग को भी मालूम है...

Updated on: 26 Dec 2023, 06:06 AM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya : मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन से पहले हार्दिक पांड्या को ट्रेडिंग के जरिए गुजरात टाइटंस से वापस अपनी टीम में शामिल कर लिया. हार्दिक की ट्रेडिंग को लेकर ये बात सामने आई थी कि गुजरात और मुंबई के बीच ये डील फुल कैश है और इसके लिए MI ने GT को 15 करोड़ और ट्रांसफर फीस दी है. मगर, अब ताजा रिपोर्ट्स की मानें, तो ये ट्रांसफर फीस लगभग 100 करोड़ रुपये थी. 

मुंबई ने गुजरात को दिए 100 करोड़?

पहले हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग की खबर ने सभी को चौका दिया था. वहीं, अब उनकी ट्रेडिंग में दी गई रकम सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. दरअसल, रिपोर्ट्स की मानें, तो हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ने के लिए 15 नहीं बल्कि 100 करोड़ रुपये की मोटी रकम गुजरात टाइटंस को दी. ऐसे में गुजरात के लिए तो ये सौदा बड़े फायदे का रहा. हालांकि, इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी अब तक नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें : पहली सैलरी से अब 150 गुना अधिक कमा रहे हैं हार्दिक, जानें पहले IPL सीजन में कितनी थी ऑलराउंडर की सैलरी

मुंबई ने हार्दिक को सौंपी कप्तानी

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में शामिल करके उन्हें टीम की कमान सौंप दी है. MI ने 5 बार फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया. मुंबई का ये फैसला उनके लाखों फैंस को पसंद नहीं आया और उन्होंने नाराजगी जताते हुए सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस को अनफॉलो तक कर दिया. 

हालांकि, इस बात में कोई संदेह नहीं है कि हार्दिक मुंबई के लिए बेहतरीन कप्तान साबित हो सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में नई टीम गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी और पहले ही सीजन में फ्रेंचाइजी को ट्रॉफी जिताई थी. उसके बाद पिछले सीजन भी GT ने हार्दिक की कप्तानी में फाइनल खेला था. ऐसे में अब वह मुंबई को भी उसकी 6वीं ट्रॉफी दिलाने के इरादे के साथ ही मैदान पर उतरेंगे.

हार्दिक ने 2015 में किया था डेब्यू

हार्दिक पांड्या ने अब तक आईपीएल में 123 मुकाबले खेले हैं, जिसमें जिनकी 115 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 30.38 की औसत और 145.86 के स्ट्राइक रेट से 2309 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक जड़े. इसके अलावा 81 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 33.26 की औसत से 53 विकेट चटकाए हैं.