logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से बाहर हुए मोहम्मद शमी, करानी पड़ेगी ये सर्जरी : Reports

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के शेड्यूल के ऐलान होने से पहले गुजरात टाइटंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंजरी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से बाहर हो गए हैं. 

Updated on: 22 Feb 2024, 03:09 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के शेड्यूल के ऐलान होने से पहले गुजरात टाइटंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इंजरी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से बाहर हो गए हैं. खबरों की मानें, टखने की इंजरी के चलते शमी आईपीएल से बाहर हो गए हैं. शमी की इंजरी को सर्जरी की जरूरत होगी, जो यूके में होगी. हालांकि, अभी तक शमी या उनकी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस की तरफ से इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

Mohammed Shami को करानी होगी टखने की सर्जरी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट के चलते भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. इसके बाद अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि वह आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. बीसीसीआई के सूत्र ने बताया है कि बाएं टखने की इंजरी के चलते Mohammed Shami आईपीएल से बाहर हो गए हैं. शमी की इंजरी ठीक नहीं हो सकी है और उन्हें सर्जरी की जरूरत होगी, जो यूके में होगी. 

 गुजरात की टीम ने 2022 के मेगा ऑक्शन में 6.25 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था, जिसके बाद से वह GT का ही हिस्सा हैं. मगर, इस तरह इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर होना उनकी टीम के लिए बहुत ही बुरी खबर है. बता दें, संभव है कि IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है. 

IPL 2023 में जीती थी पर्पल कैप

IPL 2022 में गुजरात टाइटंस ने Mohammed Shami को अपने साथ जोड़ा और पेसर ने लगातार अच्चा प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी ने 17 मैचों में 18.61 की शानदार औसत से 28 विकेट झटके थे. इस दौरान उन्होंने 2 'फोर विकेट हॉल' लिए थे. इसी के साथ वह पिछले सीजन पर्पल कैप जीतने वाले गेंदबाज रहे थे. मगर, अब उनकी गैरमौजूदगी में यकीनन गुजरात के लिए ट्रॉफी जीतने की दावेदारी पेश करना आसान नहीं होगा. 

ये भी पढ़ें : Shubman Gill ने पूरी की फैन की स्पेशल डिमांड, तो वायरल हुआ कमेंट, जानें क्या है मामला