logo-image

IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ 19 दिनों में तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, रच दिया नया इतिहास

IPL 2024 : 19 दिन पहले जहां हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाकर आईपीएल का सबसे बड़ा टोटल बनाया था, वहीं अब उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड को ब्रेक किया और इसमें 10 रन जोड़े और नया इतिहास लिखा...

Updated on: 15 Apr 2024, 10:39 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : जब से पैट कमिंस ने सनराइजर्स हैदराबाद की कमान संभाली है, तब से टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. सोमवार को चिन्नास्वामी में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के गेंदबाजों की इतनी पिटाई की, जिसे वह शायद ही जिंदगी में कभी भूल पाएंगे. इसी के साथ SRH ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. जी हां, 19 दिन पहले जहां हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाकर आईपीएल का सबसे बड़ा टोटल बनाया था, वहीं अब उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड को ब्रेक किया और इसमें 10 रन जोड़ दिए...

मुंबई के खिलाफ बनाए थे 277

आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टीम टोटल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के नाम था. बेंगलुरु ने फ्रेंचाइजी ने 263 रन बनाए थे. मगर, इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB के इस रिकॉर्ड को तोड़-फोड़कर रख दिया. जी हां, पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के साथ खेले गए मैच में 20 ओवर में 277 रन बना दिए थे. जो बन गया था आईपीएल का सबसे बड़ा टीम टोटल. लेकिन, उस रिकॉर्ड को अभी 19 दिन ही बीते कि हैदराबाद ने एक बार फिर गेंदबाजों की कुटाई कर दी. 

आरसीबी के खिलाफ रचा नया इतिहास

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 में खतरनाक अवतार ले चुकी है. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम ने सिर्फ 20 ओवर में 287 रन बना दिए. इस स्कोर के साथ ही हैदराबाद ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जी हां, 19 दिन पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रनों के रिकॉर्ड को बेहतर करते हुए हैदराबाद ने नया रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है.

ट्रेविस हेड के शतक ने मचाई सनसनी

सनराइजर्स हैदराबाद के तूफानी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में कमाल की शुरुआत की और सिर्फ 39 गेंदों पर अपने आईपीएल करियर की पहली सेंचुरी ठो दी. ये आईपीएल 2024 की सबसे तेज सेंचुरी है. मगर, यदि आईपीएल इतिहास की बात करें, तो ये चौथी सबसे तेज सेंचुरी बनी. आपको बता दें, आईपीएल 2024 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम पर दर्ज है. उन्होंने 2013 में सिर्फ 30 गेंदों पर शतक लगाया था.