logo-image

IPL 2024 : लखनऊ सुपर जाइंट्स में बड़ा बदलाव, इस गेंदबाज को रिप्लेस करेंगे शमर जोसेफ

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले खबर सामने आ रही है कि केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम में कैरेबियाई तेज गेंदबाज Shamar Joseph शामिल हो रहे हैं. वह तेज गेंदबाज मार्क वुड को रिप्लेस करेंगे.

Updated on: 10 Feb 2024, 05:39 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है. खबर सामने आ रही है कि केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम में कैरेबियाई तेज गेंदबाज Shamar Joseph शामिल हो रहे हैं. वह तेज गेंदबाज मार्क वुड को रिप्लेस करेंगे. बताया गया है कि LSG ने 3 करोड़ रुपये में शमर जोसेफ के साथ ये डील की है और वह आईपीएल 2024 में लखनऊ के लिए खेलते नजर आएंगे. 

Shamar Joseph हुए LSG में शामिल

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए गाबा टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की थी. 7 विकेट लेकर उन्होंने कैरेबियाई टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उसके बाद से ही चर्चा थी कि जल्द ही वह किसी ना किसी आईपीएल टीम में नजर आ सकते हैं. हुआ भी ऐसा ही और LSG ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया है.

इंडियन प्रीमियर लीग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, "लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) ने IPL 2024 के अपकमिंग सीजन के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के रूप में शमर जोसेफ को टीम में शामिल किया गया है. शमर जोसेफ को 3 करोड़ रुपये में LSG में शामिल किया गया है. तेज गेंदबाज ने हाल ही में गाबा टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने में अहम भूमिका निभाई थी और हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. उन्होंने गाबा टेस्ट की दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज की ऐतिहासिक जीत दर्ज की. IPL में जोसेफ का यह पहला सीजन होगा."

कौन हैं Shamar Joseph?

तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है. वेस्टइंडीज के 31 साल के तेज गेंदबाज का नाम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चर्चा में आया था. जब शमर ने टूटे हुए अंगूठे के साथ गेंदबाजी कर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. असल में गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए मैच में मिचेल स्टार्क की गेंद से शमर का अंगूठा चोटिल हो गया था, लेकिन फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और चौथी पारी में गेंदबाजी के लिए आए. जहां, उन्होंने 7 विकेट लेकर कंगारू टीम की कमर तोड़ दी और एक बड़ी जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : बॉलिंग से करियर शुरू करने वाले रोहित आखिर कैसे बने थे बल्लेबाज? हादसे ने बदल दी किस्मत