logo-image

लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए अमेरिका से आई Good News, KL Rahul होंगे खुश

Nicholas Pooran 137 Runs Innings : निकोलस पूरन की शतकीय पारी की इस वक्त पूरे क्रिकेट गलियारों में चर्चा है, जिसे देखकर LSG कैप्टन केएल राहुल भी काफी खुश होंगे.

Updated on: 31 Jul 2023, 11:37 AM

नई दिल्ली:

Nicholas Pooran 137 Runs Innings : आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए सीधे अमेरिका से गुडन्यूज आई है. उनके एक कैरेबियाई बल्लेबाज Major League Cricket 2023 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपनी टीम को चैंपियन बना दिया है. वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) हैं. जी हां, पूरन ने MI न्यूयॉर्क की ओर से खेलते हुए टूर्नामेंट के फाइनल मैच में गेंदबाजों के धागे खोल दिए और 137 रनों की आतिशी पारी खेली. Nicholas Pooran की इस पारी को देखकर यकीनन उनके IPL कैप्टन केएल राहुल को काफी खुशी हुई होगी.

Nicholas Pooran ने खेली आतिशी पारी

कैरेबियाई खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को मुंबई इंडियंस की टीम MI न्यूयॉर्क ने टीम की कप्तानी सौंपी थी और उन्होंने टीम को पहले ही सीजन में चैंपियन बना दिया है. फाइनल मैच में पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. पूरन ने पावर प्ले में 22 गेंदों में 9 छक्के और 3 चौकों की मदद से 69 रन जड़ दिए थे. फिर 40 गेंदों में ही अपनी सेंचुरी पूरी कर ली. पूरन का तूफान इसके बाद भी नहीं रुका और उन्होंने 55 गेंदों पर 249.09 की स्ट्राइक रेट से 137 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाई. इस दौरान उनके बल्ले से 13 छक्के और 10 चौके निकले. पूरन की इस पारी की चारों ओर जमकर तारीफ हो रही है.

IPL में LSG का हिस्सा हैं पूरन

आईपीएल की बात करें, तो पिछले कुछ वक्त से लगातार निकोलस पूरन की फ्रेंचाइजी बदल रही है. IPL 2023 के मिनी ऑक्शन में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने उन्हें 16 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा. जहां खिलाड़ी ने 15 मैच खेले, जिसमें 172.95 की खतरनाक स्ट्राइक रेट से 358 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारी निकली. अब आईपीएल 2024 में केएल राहुल को भी पूरन से इसी तरह की पारी की उम्मीद रहेगी.