logo-image

गेल और एबी नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से IPL में उड़ जाती थी गौतम गंभीर की रातों की नींद

IPL 2024 : आईपीएल 2024 सीजन से पहले स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक बातचीत में गंभीर ने खुलासा किया कि वह रोहित शर्मा थे जिनसे उन्हें IPL में डर लगता था.

Updated on: 19 Feb 2024, 01:49 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)  के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उस बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया है, जिसने इंडियन प्रीमियर (Indian Premier League) लीग के दिनों उनकी रातों की नींद उड़ा देता था. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए दो बार आईपीएल जीतने वाले गंभीर ने कहा है कि उन्हें आईपीएल के दिग्गज क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स का डर नहीं था. आईपीएल 2024 सीजन से पहले स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक बातचीत में, गंभीर ने खुलासा किया कि वह रोहित शर्मा थे, जिनसे वह काफी डरते थे. रोहित शर्मा के साथ मैच को लेकर उनकी रातों की नींद उड़ जाती थी. गंभीर ने यह भी कहा कि रोहित को रोकना बहुत मुश्किल होता था.

गंभीर की उड़ जाती थी रातों की नींद

गौतम गंभीर ने कहा, 'एकमात्र खिलाड़ी जिसने मेरी रातों की नींद हराम कर दी है. क्रिस गेल नहीं, एबी डिविलियर्स नहीं, सिर्फ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ही आईपीएल में मेरी रातों की नींद उड़ाई है. रोहित के साथ, मुझे पता था कि मेरे पास प्लान ए, प्लान बी और शायद प्लान सी भी होना चाहिए. क्योंकि अगर रोहित मैदान पर अंदर है, तो मुझे नहीं लगता कि कोई उन्हें रोक सकता था.'

एक कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा से लगता था सबसे ज्यादा डर

गंभीर ने आगे कहा, 'यदि सुनील नारायण अपने 4 ओवर फेंकता है, तो अगले 16 ओवर कौन डालेगा? और अगर मैं सुनील का ओवर जल्दी खत्म कर दूं और अगर रोहित क्रीज पर है, तो वह एक ओवर में 30 रन भी बना सकता है. रोहित एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनसे मैं आईपीएल कप्तान के तौर पर डरता था.'

KKR की मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे गंभीर

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो पिछले 2 सीजन में टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा. आईपीएल 2023 में श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो गए थे और उनकी जगह नितीश राणा को केकेआर को कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन अब IPL 2024 में श्रेयस अय्यर फिर की KKR की कमान संभालते नजर आएंगे. वहीं केकेआर में गंभीर ने फिर से वापसी हुई है. इस सीजन वह टीन के मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे.