logo-image

IPL Schedule : दिल्ली में खेले जाएंगे आईपीएल के इतने मैच, जानें कब और किसे भिड़ंगी Delhi Capitals की टीम

IPL 2024 : आईपीएल 2024 में दिल्ली में सिर्फ 5 ही मुकाबले खेले जाएंगे. BCCI ने शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. इसमें से 4 मैच शाम में और एक दोपहर में खेला जाएगा.

Updated on: 26 Mar 2024, 06:20 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Delhi Schedule : आईपीएल 2024 के दूसरे फेज का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. बीसीसीआई ने सोमवार को इसका ऐलान किया. फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार दिल्ली में होने वाले मैचों का था. दरअसल पहले फेज में दिल्ली को कोई भी मैच नहीं मिला था. आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स का एक और होम ग्राउंड विशाखापट्टम को बनाया गया है. लेकिन अब दूसरे फेज में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबले खेले जाएंगे. चलिए जानते हैं कि यहां कब और किसे दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत होगी. 

IPL 2024 में 20 अप्रैल को खेला जाएगा दिल्ली में पहला मैच 

दिल्ली कैपिटल्स ने IPL 2024 के सीजन में अबतक एक मुकाबला खेला है. दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ ये मैच खेला था. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चंडीगढ़ के महाराजा यादविंदर सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. लेकिन अब Delhi Capitals की टीम अपने घर पर मैच खेल सकेगी. दरअसल आईपीएल 2024 के दूसरे फेज में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम को 5 मैचों की मेजबानी मिली है. इस साल के आईपीएल का पहला मैच दिल्ली में 20 अप्रैल को खेला जाएगा. इसमें दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भिड़ंत होगी.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : विराट कोहली ने बनाया महारिकॉर्ड, सारे भारतीय दिग्गज रह गए पीछे

दिल्ली इतने मैचों की करेगी मेबजानी

वहीं अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा मैच 24 अप्रैल को खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस आमने-सामने होगी. फिर 27 अप्रैल को दिल्ली की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी. पहले दो मैच शाम में खेले जाएंगे, लेकिन तीसरा मैच दोपहर में खेला जाएगा.  

यह भी पढ़ें: 'किसी का कचरा, किसी का खजाना...', Yash Dayal पर मुरली कार्तिक का बयान, RCB ने किया पलटवार

14 मई को दिल्ली में खेला जाएगा IPL का आखिरी मैच

इसके बाद दिल्ली में खेले जाने वाले आखिरी दो आईपीएल मुकाबले मई में खेल जाएंगे. 7 मई को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की भिड़त होगी. इसके बाद 14 मई को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ की टक्कर होगी. ये दोनों आखिरी मैच भी शाम को ही खेला जाएंगे. यानी 5 में से चार मैच शाम को खेले जाएंगे. एक मुकाबला डबल हेडर में दोपहर में खेला जाएगा.