logo-image

IPL 2024 में कमेंट्री करते दिखेंगे बड़े-बड़े दिग्गज, देखें लिस्ट में कौन-कौन है शामिल

IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारियों के बीच कमेंटेटर्स की लिस्ट जारी कर दी गई है. तो आइए जानते हैं कि अपकमिंग सीजन में कौन-कौन से दिग्गज पैनल में नजर आने वाले हैं...

Updated on: 16 Mar 2024, 01:35 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : क्रिकेट के सबसे बड़े त्यौहार आईपीएल 2024 की तारीखें धीरे-धीरे नजदीक आ चुकी हैं. अब टूर्नामेंट शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है. बीसीसीआई अपकमिंग सीजन को सफल बनाने की तैयारियों में लगा हुआ है. इसी बीच IPL 2024 के लिए कमेंटेटर्स की लिस्ट भी सामने आ गई है. इसमें हिंदी और इंग्लिश दोनों ही भाषाओं के कमेंटेटर्स की लिस्ट आई है, जिसमें हरभजन सिंह, इरफान पठान, स्टीव स्मिथ जैसे बड़े-बड़े दिग्गजों का नाम भी शामिल है. 

कमेंटेटर्स की लिस्ट में शामिल ये नाम

आईपीएल 2024 की कमेंट्री हिंदी और इंग्लिश के साथ-साथ कई अन्य भाषाओं में भी होगी. आईपीएल 2023 में भी ऐसा ही हुआ था. भोजपुरी में हुई कमेंट्री को काफी पसंद भी किया गया था. अब स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से कमेंटेटर्स की लिस्ट जारी कर दी गई है. 

हिंदी कमेंटटर्स की लिस्ट : इरफान पठान, हरभजन सिंह, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, अंबाती रायडू, वरुण आरोन, मिताली राज, संजय बांगर, उन्मुक्त चंद, इमरान ताहिर, वसीम जाफर, गुरकीरतमान, रजत भाटिया, दीपदास गुप्ता, रमन भनोत, विवेक रामदान, पद्मजीत शेरावत, जतिन सप्रू और मोहम्मद कैफ के नाम शामिल हैं. इसमें मिताली राज एकमात्र महिला क्रिकेटर हैं, जो आईपीएल 2024 में कमेंट्री करती नजर आएंगी.

इंग्लिश कमेंटटर्स की लिस्ट : इंग्लिश कमेंटेटर्स की लिस्ट में सुमेल बद्री, केट मार्टिन, ग्रीम स्मिथ, दीपदास गुप्ता, रोहन गावस्कर, अंजुम चोपड़ा, मुरली कार्तिक, WV रमन, दरे गंगा, हर्षा भोगले, मार्क होवर्ड, नटाली जर्मन्स आदि कमेंटेटर्स इंग्लिश भाषा में कमेंट्री करते दिखेंगे. 

22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2024

आईपीएल का 17वां सीजन यानि IPL 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. फिलहाल बीसीसीआई ने शुरुआती 17 दिनों के लिए ही शेड्यूल जारी किया है, जिसमें 4 डबल हेडर के साथ कुल 21 मुकाबले खेले जाएंगे. आपको बता दें, पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल मुकाबले में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में गुजरात टायंट्स को मात दी थी. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : 'यहां कोई सीनियर-जूनियर नहीं...' KKR में वापसी के बाद गौतम गंभीर की पहली स्पीच हुई वायरल