logo-image

IPL 2023 के टॉप-5 महंगे खिलाड़ियों का ऐसा है प्रदर्शन, जानें कौन सी टीम खुद को ठगी हुई की महसूस

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बने हैं सैम कुर्रन. पंजाब ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में सैम कुर्रन को 18.5 करोड़ में खरीदा था. टूर्नामेंट में अब तक खेले गए 7 मैचों में सैम कुर्रन के बल्ले से 142 रन निकले हैं और इस दौरान उन्होंने 5 विकेट अपने ना

Updated on: 27 Apr 2023, 06:41 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Top 5 Most Expensive Players Performance: आईपीएल 2023 का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. सभी टीमें इस सीजन के अपने-अपने आधे मैच खेल चुकी है. वहीं एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स पहले हाफ में टॉप पर काबिज है. वहीं गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ की टीम टॉप-4 में शामिल है. ऐसे में प्लेऑफ की रेस और दिलचस्प होने वाली है. इस सबके अलावा फैंस ये जानने के लिए की काफी उत्सुक हैं कि टीमों ने मिनी ऑक्शन में जिन खिलाड़ियों पर पारी की तरह पैसा बहाया उनका अब तक प्रदर्शन कैसा है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि आईपीएल के इस सीजन के टॉप-5 महंगे खिलाड़ियों का अबतक कैसा प्रदर्शन रहा है.

सैम कुर्रन (Sam Curran)

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बने हैं सैम कुर्रन. पंजाब ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में सैम कुर्रन को 18.5 करोड़ में खरीदा था. टूर्नामेंट में अब तक खेले गए 7 मैचों में सैम कुर्रन के बल्ले से 142 रन निकले हैं और इस दौरान उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किया है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 55 रनों की पारी खेली थी. जिसके बाद वह प्लेयर ऑफ द मैच बने थे. वहीं शिखर धवन इंजरी के चलते नहीं खेल रहे हैं तो उनकी जगह सैम कुर्रन टीम की कमान संभाल रहे हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि वह अब तक आधे सीजन में पास हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: कौन बनेगा वाशिंगटन सुंदर का रिप्लेसमेंट? ये 3 खिलाड़ी SRH की नैया लगा सकते हैं पार

कैमरून ग्रीन (Cameron Green)

मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन रक ज्यादा पैसे खर्च टीम का हिस्सा बनाया है. मिनी ऑक्शन में ग्रीन को एमआई ने 17.5 करोड़ में खरीदा था. हालांकि अब तक ग्रीन गेंदबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. हालांकि कुछ मैचों में उनका बल्ला चला है. कैमरून ग्रीन ने इस सीजन में अब तक खेले गए 7 मैचों में 199 रन बनाए हैं और 5 विकेट हासिल किए हैं. टीम आगे उनसे और बेहतर की उम्मीद करेगी. 

बेन स्टोक्स (Ben Stokes)

चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स पर मिनी ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपये लुटाए थे. हालांकि चोट की वजह से वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं. इस सीजन स्टोक्स ने सीएसके के लिए शुरुआत के सिर्फ दो मैच ही खेले हैं. इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी भी नहीं की है. इसके बाद से वह प्लेइंग 11 से बाहर चल रहे हैं. सीएसके को उम्मीद थी कि स्टोक्स टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. ऐसे में सीएसके की टीम खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी और विराट कोहली को देखने के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये, आयोजकोंं ने लिया ये बड़ा फैसला

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran)

लखनऊ सुपर टाइटंस ने वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन पर 16 करोड़ रुपये खर्च किए थे. उन्होंने अब तक खेले गए अपने 7 मैचों में 28.50 की औसत से 171 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 185.87 का स्ट्राइक रेट रहा है. आरसीबी के खिलाफ उन्होंने 19 गेंदों पर 62 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस सीजन उनके बल्ले से रन निकले हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि उन्होंने अब तक लखनऊ को निराश नहीं किया है. हालांकि टीम उनसे आगे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी. 

हैरी ब्रूक (Harry Brook)

वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ी हैरी ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन वह अब तक सनराइजर्स के उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. हालांकि उन्होंने केकेआर के खिलाफ शानदार शतक लगाया था, लेकिन उसके अलावा वह रन बनाने में नाकाम रहे हैं. ब्रून ने अब तक 7 मैचों में 27.17 की औसत से 163 रन बनाने हैं. जिसमें एक शतक शामिल है.