logo-image

MI vs GT IPL 2023: ये हैं मुंबई और गुजरात की ताकत और कमजोरियां

IPL 2023 MI vs GT qualifier 2: आईपीएल 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है.

Updated on: 25 May 2023, 01:05 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 MI vs GT qualifier 2: आईपीएल 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. इस लीग में अब सिर्फ दो ही मुकाबले बचे हैं. चेन्नई पहले ही गुजरात को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. अब कल मुंबई और गुजरात के बीच में क्वालीफायर 2 खेला जाएगा. दोनो ही टीमों के लिए ये मैच मुश्किल है. एक तरफ जहां गुजरात अपने होमग्राउंड पर खेल रही है. वहीं दूसरी तरफ मुंबई की टीम जीत कर इस मैच के लिए आ रही है. ऐसे में कहा जा सकता है कि मुकाबला काफी टक्कर वाला होगा. आपको बताते हैं दोनो टीमों के लिए कल के मुकाबले में क्या ताकत हैं और क्या कमजोंरियां हैं.

ये हैं मुंबई और गुजरात की ताकत

पहले बात करतैं ताकत के बारे में तो मुंबई के लिए इशान, सूर्यकुमार शानदार खेल दिखा रहे हैं. कल के मैच के बाद तो रोहित को एक आकाश के रुप में दमदार गेंदबाज मिल गया है. रोहित भी कल के मुकाबले में अच्छे टच में नजर आए. वहीं गुजरात की बात करें तो सबसे पहला नाम शुभमन गिल का ही आता है. गिल के साथ हार्दिक, राशिद सभी कमाल का खेल दिखा रहे हैं.

ये हैं कमजोरियां

ताकत के बाद अगर कमजोरी की बात करें तो मुंबई के लिए तेज गेंदबाजी वीक नजर आ रही है. साथ में निचले क्रम पर तेजी से रन बनाने वाला कोई बल्लेबाज मौजूद नहीं है. वहीं गुजरात के लिए ओपनिंग जोड़ी में समस्या बनी हुई है. साहा का बल्ला एक मैच के बाद चलना बंद हो गया है. मुंबई के जैसे ही निचले क्रम पर रन नहीं बन रहे हैं. 

वायरल 2000 Note Exchange: यहां 2000 नोट के बदले मिल रहा 2100 का सामान! नहीं टूट रही ग्राहकों की लाइन

तुलना में कौन सी टीम है आगे

तुलना करें तो पाएंगे कि गुजरात की टीम हल्का सा मुंबई से आगे है. लीग के मुकाबलों में जिस तरह से गुजरात ने जीत दर्ज की है, वो कहीं ना कहीं टीम के लिए आत्मविश्वास दिलाता है. साथ में प्लेयर्स भी कमाल का खेल दिखा रहे हैं.