logo-image

वाह !! BCCI ने साकार की आईपीएल वाली मुहीम, लगा दिए 1 लाख से अधिक पौधे

IPL 2023 : बीसीसीआई सचिव जय शाह इस मुहीम को अंदाज देते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनकी पौधे लगाते हुए की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके कैप्शन में बताया गया है की जय शाह उन डॉट बॉल्स की जगह पौधे लगा रहे हैं...

Updated on: 28 Sep 2023, 02:32 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 कई मामलों में खास रहा. कई नए नियम आए, तो वहीं बीसीसीआई की एक मुहीम ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. असल में, टूर्नामेंट के प्लेऑफ मुकाबलों में फेंकी गई हर डॉट बॉल के लिए बीसीसीआई ने 500 पौधे लगाने की बात कही थी. अब बीसीसीआई सचिव जय शाह इस मुहीम को अंदाज देते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनकी पौधे लगाते हुए की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके कैप्शन में बताया गया है की जय शाह उन डॉट बॉल्स की जगह पौधे लगा रहे हैं...

कितनी डॉट बॉल्स फेंकी गईं?

आईपीएल क्वालीफायर राउंड के दौरान जहां एक ओर बल्लेबाजों ने अपनी बड़ी-बड़ी हिट्स से दर्शकों को एंटरटेन किया. वहीं, गेंदबाजों ने भी कई डॉट बॉल्स फेंकी. क्वालीफायर-1 में 84 डॉट बॉल्स फेंकी गईं, जिसके अनुसार 42 हजार पौधे लगाए जाने हैं. एलिमिनेटर मैच में 96 डॉट बॉल्स फेंकी गईं, जिसमें 48 हजार पेड लगाने का वादा किया गया. क्वालीफायर-2 में 67 डॉट बॉल्स फेंकी गईं, 33 हजार पांच सौ पौधे लगाने थे.

ऐसे में सभी मुकाबलों को मिलाकर बीसीसीआई को 1,47,000 पौधे लगाने की जिम्मेदारी मिली. अब बीसीसीआई अपनी उस मुहीम को साकार करते हुए पौधे लगाने का काम शुरू कर चुकी है. मिली जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान डॉट बॉल पहल के लिए 4 राज्यों केरल, कर्नाटक, असम और गुजरात में 1,47,000 पौधे लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : ये हैं IPL इतिहास के 5 सबसे कंजूस गेंदबाज, एक-एक रन का रखते हैं हिसाब

CSK ने जीता था सीजन

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताबी जीत दर्ज की थी. फाइनल मुकाबला गुजरात टाइट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था, जिसमें CSK ने एक बार बाजी मारी और 5वीं ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. अब अपकमिंग सीजन में एक बार फिर एमएस धोनी की टीम मजबूती के साथ मैदान पर उतरकर ट्रॉफी जीतना चाहेगी.