logo-image

IPL 2022: दो विकेटकीपर के साथ मैदान पर उतरेगी लखनऊ,वजह कर देगी हैरान

लखनऊ के नए नवेले कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की ऐसी क्या मजबूरी है कि टीम में दो विकेट कीपर एक साथ प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में रखने पड़ रहे हैं.

Updated on: 19 Mar 2022, 01:20 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से हो रहा है. सभी टीमें आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं. आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) का पहला मुकाबला 28 मार्च को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)  के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2022 में अपना पहला मुकाबला खेलने को लेकर काफी उत्साहित है.  लखनऊ (Lucknow) की टीम दो विकेट कीपर (Wicket Keeper) के साथ मैदान में उतरेगी. आपको बताएंगे लखनऊ के नए नवेले कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की ऐसी क्या मजबूरी है कि टीम में दो विकेट कीपर एक साथ प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में रखने पड़ रहे हैं.  

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए लखनऊ (Lucknow) की टीम ने केएल राहुल (KL Rahul) को कमान सौंपी है. कप्तान केएल राहुल खुद विकेट कीपिंग करते हैं. जबकि मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में लखनऊ की टीम ने क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) को 6 करोड़ 75 लाख रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. क्विंटन डी कॉक भी विकेट कीपर हैं. बड़ी बात यह है कि 28 मार्च को दोनो खिलाड़ी एक साथ ही मैदान पर दिखेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: डी कॉक नहीं रोहित के साथ ओपनिंग करेगा यह खतरनाक खिलाड़ी!

आपको बता दें कि पहले मुकाबले में खुद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) विकेट कीपिंग करेंगे, याफिर क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) इसको तो  कप्तान केएल राहुल ही तय करेंगे. हालांकि जब भी ऐसा कोई मामला सामने आता है तो केएल राहुल विकेट कीपिंग नहीं करते हैं. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि क्विंटन डी कॉक ही विकेट कीपिंग करते हुए आपको दिखाई दे सकते हैं.