logo-image

IPL 2023 में FIFA World Cup जैसी गाइडलाइन्स, दर्शक नहीं कर सकते ये काम

Indian Premier League 2023 rules for Spectators : आईपीएल ( IPL ) सिर्फ का मजा लेने के लिए है, न कि किसी राजनीतिक मंच के तौर पर उपयोग के लिए. इस बार आईपीएल में दर्शकों की एंट्री पर गाइडलाइन्स जारी की गई हैं, जिसमें दर्शकों को सीएए-एनआरसी जैसे विरोध-प्रदर्शनों से जुड़े पोस्टरों के लिए मनाही होगी. इस बारे में टिकटिंग...

Updated on: 03 Apr 2023, 06:03 PM

highlights

  • IPL-2023 में दर्शकों के लिए गाइडलाइन्स
  • मैदान पर विवादित पोस्टर नहीं ला सकते दर्शक
  • एनआरसी-सीएए विरोधी पोस्टर्स पर लगी रोक

नई दिल्ली:

Indian Premier League 2023 rules for Spectators : आईपीएल ( IPL ) सिर्फ का मजा लेने के लिए है, न कि किसी राजनीतिक मंच के तौर पर उपयोग के लिए. इस बार आईपीएल में दर्शकों की एंट्री पर गाइडलाइन्स जारी की गई हैं, जिसमें दर्शकों को सीएए-एनआरसी जैसे विरोध-प्रदर्शनों से जुड़े पोस्टरों के लिए मनाही होगी. इस बारे में टिकटिंग प्लेटफॉर्म पेटीएम ( PayTM ) पर बाकायदा गाइडलाइन्स भी जारी की गई है. ये गाइडलाइन्स कतर में हुए फीफा विश्व कप की तरह ही हैं, जिसमें राजनीतिक विरोध-प्रदर्शनों से जुड़े पोस्टरों को मैदान पर लाने से मना किया गया है.

इन 4 शहरों के लिए जारी की गई गाइडलाइन्स

गाइडलाइन्स अभी दिल्ली, मोहाली, हैदराबाद और अहमदाबाद जैसे 4 शहरों को लेकर जारी की गई हैं. इन चारों शहरों में सीएए ( नागरिकता संशोधन अधिनियम ) और एनआरसी ( राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण ) से जुड़े पोस्टरों को लाने से मना किया गया है. बता दें कि सीएसके ( चेन्नई सुपर किंग्स ), डीसी ( दिल्ली कैपिटल्स ), जीटी ( गुजरात टाइटंस ), एलएसजी ( लखनऊ सुपर जायंट्स ) एसआरएच ( सनराइजर्स हैदराबाद ), आर आर ( राजस्थान रॉयल्स ) और पीके ( पंजाब किंग्स ) के होम मैचों के टिकटों की बिक्री का अधिकार पेटीएम इनसाइडर को मिला है.

ये भी पढ़ें : Mahila Samman Scheme: महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाएगी ये स्कीम, कम समय में मिलेगा 7.5% ब्याज

बीसीसीआई ने कही ये बात

इस बारे में बीसीसीआई ( Board of Control for Cricket in India ) के एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ऐसी गाइडलाइन्स को लेकर किसी तरह के विरोध की जरूरत नहीं है. उन्होंने ध्यान दिलाया कि कतर में आयोजित हुए फीफा विश्व कप में कड़ी गाइडलाइन्स जारी की गई थी. जिसका काफी विरोध भी हुआ था.