logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : दिल्ली ने चले दो मास्टरस्ट्रोक, पंत की कमी होगी खत्म!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमें अपनी प्लानिंग पर काम करना शुरू कर दिया है.

Updated on: 28 Feb 2023, 12:45 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमें अपनी प्लानिंग पर काम करना शुरू कर दिया है. सभी 10 टीमें इस बार आईपीएल 2023 जीत के लिए जाना चाहती हैं. इस बार लीग में कड़े मुकाबले होने की उम्मींद है. कोरोना के बाद पहली बार आईपीएल अपने पुराने रंग में नजर आने वाला है. ऐसे में टीमें की अपनी प्लानिंग को बदलने की जरूरत है. इस बार दिल्ली के लिए माहौल हल्का चल रहा है. पंत जबसे बाहर हुए हैं, तभी से टीम के अंदर सेट प्लेइंग 11 बनाने का काम शुरू हो गया है. हालांकि टीम ने अपने दो फैसलों से दिखा दिया है कि टीम इस बार किसी भी कीमत पर जीत के लिए जाना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 नहीं खेलने के बावजूद बुमराह को मिलेगी पूरी फीस, क्योंकि...

टीम ने पहले फैसला किया डेविड वार्नर को कप्तान बना दिया. हालांकि ये सभी को उम्मींद थी कि वार्नर ही पंत की जगह ले सकते हैं. वो इसलिए क्योंकि कोई और पंत के जितना सीनियर टीम में मौजूद नहीं था. डेविड वार्नर को कप्तानी का भी अच्छा अनुभव है. डेविड वार्नर साल 2016 के सीजन में हैदराबाद को आईपीएल दिलवा भी चुके हैं.

ऐसे में एक बार फिर डेविड वार्नर की कोशिश होगी कि इस बार नई टीम को आईपीएल का बादशाह बनाया जाए. लेकिन टीम के दूसरे फैसले ने सभी को चौका दिया है. फैसला ये कि अक्षर पटेल को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. अक्षर पटेल अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. नेशनल टीम में अच्छा खेल वो दिखा रहे हैं. अब देखने वाली बात होती है कि किस तरह से अक्षर पटेल अपनी नई जिम्मेदारी को संभालते हैं.

यह भी पढ़ें: WPL 2023: गुजरात को ऑस्ट्रेलिया की यह खिलाड़ी बनाएगी चैंपियन! कोई नहीं रोक पाएगा

दिल्ली के पास इस साल अच्छा मौका है कि आईपीएल की जीता जाए. क्योंकि इस मिनी ऑक्शन अगर नजर डालेंगे को दिल्ली ने अच्छे फैसले इस बार लिए हैं. हालांकि पंत का ना होना दिल्ली के झटका है पर टीम को अब इससे आगे सोचना ही होगा.