logo-image

CSK vs RCB : कार्तिक और रावत ने खेली तूफानी पारी, RCB ने CSK को दिया 174 का लक्ष्य

IPL 2024: आईपीएल 2024 के पहले मैच में CSK और RCB आमने-सामने आए, जिसमें बेंगलुरु बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं. चेन्नई के गेंदबाज ने 4 विकेट चटकाए हैं.

Updated on: 22 Mar 2024, 09:53 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024: आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 173 रन बनाए. अब सीएसके को जीत के लिए 20 ओवर में 174 रन बनाने हैं. आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक और युवा खिलाड़ी अनुज रावत ने तूफानी पारी खेली और आरसीबी को एक मबूजत स्थिति में पहुंचाया. आरसीबी के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 4 विकेट चटकाए.

फाफ डुप्लेसिस ने RCB को दिलाई अच्छी शुरुआत

RCB के लिए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली पारी की शुरुआत करने आए. डु प्लेसिस ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. उन्होंने 23 गेंद में 8 चौके की मदद से 35 रनों की पारी खेली, लेकिन इसके बाद से टीम के खिलाड़ियों एक-एक करते विकेट गंवाते रहे. रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. कैमरन ग्रीन ने काफी धीमी पारी खेली. उन्होंने 22 गेंद में सिर्फ 18 रन बनाए. 

दिनेश कार्तिक और अनुज रावत ने संभाली पारी

इसके बाद से दिनेश कार्तिक और युवा खिलाड़ी अनुज रावत ने पारी की जिम्मेदारी संभाली. दोनों खिलाड़ियों ने CSK के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. खासकर तुषार देशपांडे की जमकर कुटाई हुई. पारी के 18वें ओवर में तुषार ने 25 रन दे डाले थे. आखिरी ओवर में सीएसके के गेंदबाज बेदम नजर आए. ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे बेंगलुरु को चेन्नई 150 से कम के स्कोर पर रोक लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. RCB ने पहली पारी में 173 रन बनाए हैं.