logo-image

CSK vs RCB Playing 11: पहले मैच में चेन्नई और बेंगलुरु की होगी भिड़ंत, ऐसी हो सकती है दोनों की संभावित प्लेइंग11

IPL 2024 CSK vs RCB Playing 11 : आईपीएल 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की भिड़ंत होगी. चलिए जानते हैं कि इस मैच में दोनों की प्लेइंग11 क्या हो सकती है.

Updated on: 21 Mar 2024, 09:04 PM

नई दिल्ली:

CSK vs RCB Playing 11, IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत होने में कुछ ही घंटे बाकी रह गया है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से होगी. वहीं, मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजकर 30 मिनट पर टॉस किया जाएगा. जबकि मैच से पहले शाम 6 बजकर 30 मिनट से ओपनिंग सेरेमनी का भी आयोजन किया जाएगा. चलिए जानते हैं इस पहले मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग11 के साथ उतरेंगी.

चेपॉक की पिच रिपोर्ट

चेपॉक स्टेडियम में CSK vs RCB के बीच होने वाला ये मुकाबला IPL 2024 का पहला मैच है. तो जाहिर तौर पर पिच पूरी तरह से फ्रेश होगी. लेकिन खबरों की मानें, तो बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को ही यहां 22 मार्च को संघर्ष करना पड़ सकता है. वैसे अभी तक देखा जाए तो एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की गेंदबाज, खास तौर पर स्पिनर्स के लिए खासी मददगार होती है. जी हां, चेपॉक की पिच को स्पिनर्स के लिए स्वर्ग मानी जाती है. चेन्नई की पिच पर बॉल तेजी से घूमती है, इसलिए बल्लेबाजों के लिए अपने शॉट्स आसानी से खेलना चुनौतीपूर्ण हो जाता है. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि CSK vs RCB मैच में जिस टीम के स्पिनर्स चमकेंगे, उस टीम के जीतने के चांसेस अधिक होंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने आईपीएल से नाम लिया वापस

चेपॉक में कौन किस पर भारी?

RCB का सीएसके के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. इस मैदान पर अब तक 7 बार दोनों टीमों की भिड़ंत हुई है, जिसमें से RCB ने सिर्फ एक बार ही जीतने में कामयाब हुई है. यह जीत भी 16 साल पहले यानी आईपीएल का पहली सीजन साल 2008 में मिली थी. उसके बाद से अबतक ने इस चेपॉक के मैदान पर सीएसके को मात देने में सफल नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें: IPL में 10 सालों के बाद पहली बार होगा ऐसा, फैंस को नहीं होगी खुशी

RCB और CSK के संभावित प्लेइंग इलेवन

RCB Predicted Playing 11: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, रीस टॉप्ली, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप. 

CSK Predicted Playing 11: ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महेश तीक्षाना.