logo-image

World Cup Points Table : पाकिस्तान अभी भी कर सकता है सेमीफाइनल में एंट्री, बांग्लादेश की हार से प्वाइंट्स टेबल में उलटफेर

World Cup 2023 Points Table : पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 31वें मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर करते हुए खुद के लिए सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है.

Updated on: 31 Oct 2023, 10:11 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Points Table Update : पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में अपनी तीसरी जीत हासिल की है. कोलकाता के ईडन गॉर्डन में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने खुद के लिए सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है. जीत के बाद पाकिस्तान अब प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर आ गई है. वहीं अफगानिस्तान की टीम अब छठे पर आ गए है. हालांकि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के पास बराबर के 6-6 प्वाइंट्स मौजूद हैं, लेकिन पाकिस्तान का नेट रनरेट उससे अच्छा है. 

हालांकि यहां से पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान नहीं होगा. पाकिस्तान को अपने अगले दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी और उसके बाद भी दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर होना पड़ेगा. वहीं पाकिस्तान के साथ अफगानिस्तान भी सेमीफाइनल की रेस में खुद को बनाई हुई है. अफगानिस्तान ने 6 में 3 मैच जीते हैं और पाकिस्तान ने 7 में 3 में जीत हासिल की है. ऐसे में अफगानिस्तान अगले सभी मैच जीत सेमीफाइनल रेस में खुद को आगे कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL : विराट कोहली का ये रिकॉर्ड देख श्रीलंकाई टीम में डर का माहौल, वानखेड़े में लगाएंगे 49वां ODI शतक!

वहीं पाकिस्तान की जीत से प्वाइंट्स टेबल में टॉप-4 की टीमों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. टीम इंडिया अपने सभी 6 मैच जीतकर नंबर-1 पर काबिज है. जबकि साउथ अफ्रीका 10 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 8-8 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में अब इस टागरेट के साथ खेलेगी अफगानिस्तान की टीम, कोच का चौंकाने वाला खुलासा

बाकी टीमों का ऐसा है हाल 

पाकिस्तान 6 प्वाइंट्स और नेट रनरेट निगेटिव -0.024 के साथ पांचवे और अफगानिस्तान 6 प्वाइंट्स के साथ निगेटिव नेट रनरेट -0.718 के साथ छठे नंबर पर है. इसके बाद श्रीलंका 4 प्वाइंट्स और निगेटिव -0.275 के नेट रनरेट के साथ सातवें, नीदरलैंड्स 4 प्वाइंट्स और निगेटिव -1.277 के नेट रनरेट के साथ आठवें, बांग्लादेश 2 प्वाइंट्स और निगेटिव -1.446 के नेट रनरेट के साथ नौवें और इंग्लैंड 2 प्वाइंट्स और निगेटिव -1.652 के नेट रनरेट के साथ दसवें नंबर पर मौजूद है.