logo-image

फाइनल हारने के बाद सचिन ने खिलाड़ियों में फिर जगाया जोश, वायरल हुआ पोस्ट

Sachin Tendulkar : ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में मिली हार के बाद मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पोस्ट किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है. आइए आपको बताते हैं सचिन ने क्या लिखा...

Updated on: 20 Nov 2023, 09:37 PM

नई दिल्ली:

Sachin Tendulkar : वर्ल्ड कप 2023 में 140 करोड़ भारतीय फैंस टीम इंडिया से ट्रॉफी की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन, फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर उन सभी सपनों को चूर-चूर कर दिया. फाइनल में 6 विकेटों से हारने के बाद जहां पूरी टीम और फैंस मायूस दिखे. वहीं, मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पोस्ट किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. आइए आपको बताते हैं सचिन ने क्या लिखा...

क्या बोले Sachin Tendulkar ?

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया को करारी हार मिली. इसी के साथ एक बार फिर टीम इंडिया ट्रॉफी जीतने से चूक गई. मगर, फैंस और हर पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय टीम के टूर्नामेंट में किए प्रदर्शन की सराहना की है. इसी कड़ी में सचिन तेंदुलकर ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और लिखा- "ऑस्ट्रेलिया को छठी विश्व कप जीत पर बधाई. सबसे बड़े मंच के सबसे महत्वपूर्ण दिन पर उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला. किसी स्टर्लिंग टूर्नामेंट में सिर्फ एक ख़राब दिन दिल तोड़ने वाला हो सकता है. मैं खिलाड़ियों, फैंस की दुख की कल्पना कर सकता हूं और उन पर क्या गुजर रही होगी ये भी समझता हूं. हार खेल का हिस्सा है. लेकिन, हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में हमारे लिए अपना सब कुछ दिया."

जब भारतीय टीम मैच हार गई तो सचिन मैदान पर आए थे और सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनको सांत्वना देते हुए नजर आए थे. फैंस को तेंदुलकर का ये जेस्टर काफी पसंद आया और सोशल मीडिया पर इसकी जमकर तारीफ हो रही है.

ये भी पढ़ें : Glenn Maxwell : भड़के फैंस ने मैक्सवेल की पत्नी को दी गालियां, भारतीय मूल की विनी के जवाब ने जीता दिल

टूटा 140 करोड़ भारतीय फैंस का ख्वाब

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने लगातार सभी लीग मैच जीते और सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को भी हरा दिया. मगर, ऑस्ट्रेलिया के साथ जब फाइनल मैच हुआ, तब भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मैच की बात करें, तो टॉस जीतकर पैट कमिंस ने फील्डिंग का फैसला किया. जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 240 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. ये इस टूर्नामेंट में पहली बार था, जब टीम इंडिया ऑलआउट हुई. जवाब में ट्रेविस हेड के शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को हासल किया और भारत के ट्रॉफी जीतने के सपने को तोड़ दिया.