logo-image

Rohit Sharma Sixes : शाब्बास हिटमैन! 'सिक्सर किंग' बने रोहित, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Rohit Sharma Sixes : अपने लंबे-लंबे छक्कों से फैंस का दिल जीतने वाले रोहित शर्मा ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है...

Updated on: 11 Oct 2023, 08:32 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Sixes : अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोल रहा है. हिटमैन ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शतक पूरा कर लिया है. साथ ही उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है. एक ओर जहां उनके शतकों की गिनती बढ़ी, वहीं लंबे-लंबे छक्कों से फैंस को रोमांचित करने वाले रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बन गए हैं. इसके लिए हिटमैन ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ा है.

रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड

555* रोहित शर्मा
553 क्रिस गेल
476 शाहिद अफरीदी
398 ब्रैंडन मैकुलम
383 मार्टिन गप्टिल

वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां, हिटमैन नाम का तूफान आया हुआ है. रोहित ने पहले 30 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की, फिर 63 गेंदों पर शतक लगाकर इतिहास रच दिया. अब रोहित तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मैच से पहले रोहित क्रिस गेल के मोस्ट सिक्सेस के रिकॉर्ड से सिर्फ 3 हिट दूर थे.

लेकिन आज के मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया. बता दें, गेल ने 483 इंटरनेशनल मैचों की 551 पारियों में 553 छक्के लगाए हैं. वहीं, रोहित ने 473वीं पारी में ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम है, जिन्होंने 476 छक्के लगाए हैं. 

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के दिए 273 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए कमाल की बल्लेबाजी की. वो 84 गेंदों पर 131 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 16 चौके, 5 छक्के लगाए और 155.95 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma Century: वर्ल्ड कप में आया रोहित का तूफान, शतक लगाकर तोड़ा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड