logo-image

'इसे तो बंगाली आती है', धोनी ने बांग्लादेशी टीम के उड़ा दिए थे होश, खुद सुनाया किस्सा

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से हैं. मगर, उनका मजाकिया अंदाज भी फैंस को काफी भाता है. अब उन्होंने ऐसा ही एक किस्सा सुनाया है, जिसे सुनकर आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे...

Updated on: 31 Oct 2023, 04:16 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni : महेंद्र सिंह धोनी झारखंड के रांची से आते हैं. इसलिए ज्यादातर लोगों को ये पता है कि उन्हें भोजपुरी भाषा भी अच्छी तरह आती है. लेकिन, क्या आपको मालूम है कि माही को भोजपुरी के साथ-साथ बंगाली भाषा भी आती है. हाल ही में माही ने एक शो के दौरान इस बात का खुलासा किया कि उन्हें बंगाली आती है. इतना ही नहीं इसका फायदा उन्हें बांग्लादेश के साथ खेले गए मुकाबले में हुआ है, क्योंकि वो विपक्षी टीम के मूव को पहले ही समझ रहे थे...

MS Dhoni ने सुनाया किस्सा

MS Dhoni ना केवल अपने गेम के लिए बल्कि अपने सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए भी मशहूर हैं. माही ने भारत के लिए क्रिकेट खेलने से पहले रेलवे में भी नौकरी की थी. अब उन्होंने एक शो के दौरान पुराने किस्से का जिक्र किया, जिसे सुनकर आप भी हंसने लगेंगे.

उन्होंने कहा, "जब मैं खड़गपुर में रेलवे की नौकरी करता था तो उस समय मेरी बंगाली काफी अच्छी थी. लेकिन, अभी जो बोलूंगा, उससे पता नहीं किसको क्या खराब लग जाएगा. मगर मैं बंगाली अच्छे से समझ सकता हूं. अगर आप मेरे आस-पास बंगाली बोलेंगे तो मैं समझ जाऊंगा. एक बार हम बांग्लादेश के खिलाफ काफी रोमांचक मैच खेल रहे थे. मैं बैटिंग कर रहा था, उन्हें नहीं पता था कि मुझे बंगाली आती है. विकेटकीपर फास्ट बॉलर को चिल्लाकर कुछ बोल रहा था. ऐसे में मुझे पहले पता था कि वो क्या डालने वाला है. जब मैच खत्म हुआ तो वो बात कर रहे थे, मेरा रिएक्शन देखकर बोले, ये तो बंगाली समझते हैं."

ये भी पढ़ें : World Cup नहीं.. दावत उड़ाने भारत आए पाकिस्तानी! हार के बाद भी मुंह से नहीं छूट रहा बिरयानी का स्वाद

IPL 2024 में खेलते नजर आएंगे माही

एमएस धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए 3 साल से अधिक वक्त बीत चुका है. मगर, अभी वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. आईपीएल 2024 में भी माही चेन्नई के साथ नजर आएंगे. हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि वह अपने रहते हुए टीम को नया कप्तान देंगे. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें, तो एमएस धोनी के बाद ऋतुराज गायकवाड़ CSK की कमान संभाल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या की वापसी से बाहर होगा ये स्टार खिलाड़ी, बदल जाएगी भारत की प्लेइंग-XI