logo-image

Hockey World Cup 2023: बराबरी पर रहा भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला, नहीं हुआ एक भी गोल

IND vs ENG Hockey World Cup 2023: भारत और इंग्लैंड के बीच रोमांचक मुकाबला 0-0 से ड्रॉ

Updated on: 15 Jan 2023, 08:52 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Hockey World Cup 2023: पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के पूल-डी में रविवार को भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच खेला गया रोमांचक मुकाबला 0-0 से ड्रॉ रहा. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. दोनों टीमों के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिला. हालांकि अब दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ेगा. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया था. भारत ने बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्पेन (Spain) को 2-0 से हराया था. उस मैच में स्थानीय खिलाड़ी अमित रोहिदास और मिडफील्डर हार्दिक सिंह ने गोल किए थे. वहीं, पूल-डी में इंग्लैंड की टीम ने अपने पहले मैच में वेल्स के खिलाफ 5-0 से शानदार जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत अब भारत के नाम, श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप

पहले क्वार्टर में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी. हालांकि इंग्लैंड की टीम को इस दौरान 5 पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारतीय टीम ने उन कॉर्नर को गोल में तब्दील नहीं होने दिया. हाफ टाइम तक दोनों टीमों के बीच एक भी गोल नहीं हुआ था. इसके बाद दूसरे क्वॉर्टर में भी इंग्लैंड को दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वो उन्हे गोल में तब्दील नहीं कर सकी.

इस तरह भारत और इंग्लैंड के बीच यह रोमांचक मुकाबला 0-0 से ड्रॉ पर खत्म हुआ. दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी. ऐसे में अब दोनों टीमे 3-3 अंक के साथ बराबरी पर हैं. वहीं स्पेन ने वेल्स को हराया और 2 अंक हासिल कर लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: Kohli की बाउंड्री बचा रहे श्रीलंकाई फील्डर्स की टक्कर, स्ट्रेचर पर ले जाया गया बाहर