logo-image

न्यूजीलैंड मैच से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, जानें कब होगी टीम में वापसी

Hardik Pandya : धर्मशाला मैच से बाहर हुए हार्दिक, मेडिकल रिपोर्ट आई सामने, जानें कब होगी वापसी

Updated on: 20 Oct 2023, 02:36 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya Ruled Out For New Zealand : वर्ल्ड कप 2023 में अब तक खेले गए 4 मैचों में टीम इंडिया ने लगातार जीत दर्ज की है और अंक तालिका में 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. अब टीम इंडिया अपना अगला मैच 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी. लेकिन, इससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि हार्दिक पांड्या अगले मुकाबले से बाहर हो गए हैं. इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी है. 

Hardik Pandya नहीं खेलेंगे अगला मैच

बांग्लादेश के साथ खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या को हुई इंजरी गंभीर नजर आ रही है. अब बीसीसीआई ने मेडिकल रिपोर्ट जारी करते हुए ऐलान कर दिया है कि हार्दिक धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच का हिस्सा नहीं होंगे. बांग्लादेश के साथ खेले गए मुकाबले में हार्दिक के बायां एंकल मुड़ गया था. इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल स्कैन के लिए ले जाया गया, जहां उन्हें आराम की सलाह दी गई है. वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की लगातार निगरानी में रहेंगे. 

Hardik Pandya 20 अक्टूबर को टीम के साथ धर्मशाला के लिए उड़ान नहीं भरेंगे और अब सीधे लखनऊ में टीम से जुड़ेंगे जहां भारत इंग्लैंड से खेलेगा. इस मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, अब हार्दिक 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के साथ लखनऊ में खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया से जुड़ेंगे. 

कैसे लगी थी Hardik Pandya को चोट?

Hardik Pandya का अगले मैच से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. दरअसल, बांग्लादेस के साथ खेले गए मुकाबले में 9वां ओवर हार्दिक पांड्या फेंकने आए, जहां ओवर की चौथी गेंद पर लिटन दास ने स्ट्रेट ड्राइव खेली, तभी हार्दिक ने गेंद को रोकने के लिए पैर आगे बढ़ाया, मगर इस दौरान उनका बायां एंकल मुड़ गया. इसके बाद मैच रुका और फिजियो मैदान पर आए. जहां, उपचार मिलने के बाद हार्दिक बॉलिंग के लिए तैयार हो गए, मगर वह ठीक से दौड़ नहीं पा रहे थे और लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए. इसके बाद हार्दिक को तुरंत स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया था.