logo-image

IND vs AUS Final : फाइनल से पहले जगजाहिर हुई ऑस्ट्रेलिया की ये 'कमजोरी', रोहित उठाएंगे पूरा फायदा

IND vs AUS Final : भारत के साथ होने वाले फाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की एक ऐसी कमजोरी सामने आई है, जिसका फायदा उठाकर टीम इंडिया चैंपियन बन सकती है...

Updated on: 17 Nov 2023, 11:40 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होने वाली है. इस हाईवोल्टेज मैच को लेकर हर क्रिकेट फैन में उत्साह है. रोहित एंड कंपनी के लिए 5 बार की चैंपियन कंगारू टीम को हराना आसान नहीं होने वाला है, मगर भारतीय टीम इस वक्त जिस फॉर्म में है, उसकी बदौलत उसके ट्रॉफी जीतने के काफी अधिक चांसेस हैं. खुद ऑस्ट्रेलियन पेसर जोश हेजलवुड ने हाल ही में एक बयान में कहा कि टीम इंडिया की कोई कमजोरी नहीं है... इस बात में सच्चाई है. लेकिन, अगर ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें, तो टूर्नामेंट में एक ऐसी चीज है, जिसने अब तक कप्तान पैट कमिंस की चिंता बढ़ाई है.

टॉप ऑर्डर बढ़ाएगा पैट कमिंस की चिंता

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. मगर, उन्होंने मजबूती से वापसी की और नतीजा ये है कि वह टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुके हैं. मगर, इस बीच ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया और टीम को मुश्किलों में डाला. सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड की न्यूजीलैंड के सामने आई शतकीय पारी और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में आई फिफ्टी के अलावा हर मैच में वो फुस्स रहे. जी हां, जहां, सभी को इस ओपनर से उम्मीद थी, तो उन्होंने उसपर पानी फेरने का काम किया. अब बात करते हैं स्टीव स्मिथ की. टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज ने ही टीम के भरोसे को ठेस पहुंचाई है. जी हां, स्मिथ ने अब तक सभी मैच खेले, लेकिन सिर्फ 3 फिफ्टी बना सके. इसके अलावा वह टीम के लिए कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके. ऐसे में ये दोनों ही बल्लेबाज टीम की टेंशन बढ़ा रहे हैं. अब यदि कंगारुओं को फाइनल मैच में भारत को चुनौती देनी है, तो संयुक्त प्रदर्शन के साथ आना होगा और बल्ले से रन बरसाने होंगे. 

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : फाइनल देखने के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगी बड़ी-बड़ी हस्तियां, यहां देखें पूरी गेस्ट लिस्ट

फाइनल में ये हो सकती है ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-इलेवन : ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेजलवुड.

ये भी पढ़ें : Richard Cattelberg : जब-जब रिचर्ड कैटलबोरो रहे अंपायर, तब-तब हारा है भारत, 9 साल का कच्चा-चिट्ठा देखें