logo-image

AUS vs BAN : मिशेल मार्श की तूफानी शतक, ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

AUS vs BAN : वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल मार्श ने तूफानी शतक जड़ा.

Updated on: 11 Nov 2023, 06:08 PM

नई दिल्ली:

AUS vs BAN Highlight World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के मुकाबले में बांग्लादेश को हरा दिया है. पुणे में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत हासिल की. मिशेल मार्श की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 44.2 ओवर में 2 विकेट पर 307 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. मिशेल मार्श ने 132 गेंदों पर 177 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं स्टीव स्मिथ 63 और डेविड वॉर्नर 53 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट हासिल किए.

बांग्लादेश के 306 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. 12 रनों के स्कोर पर ही कंगारू टीम ने अपना पहला विकेट गंवाया. ओपनर ट्रेविस हेड 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ट्रेविस हेड को तस्कीन अहमद ने बोल्ड आउट किया. इसके बाद डेविड वार्नर और मिशेल मार्श के बीच 120 रनों की पार्टनरशिप हुई. फिर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका 132 रनों के स्कोर पर लगा. डेविड वार्नर को मुस्ताफिजुर रहमान ने पवेलियन भेजा. वॉर्नर 53 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें: ODI क्रिकेट में पहली बार बना ये खास रिकॉर्ड, 52 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था ऐसा

मिशेल मार्श के तूफान में उड़ा बांग्लादेश

इसके बाद मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ ने पारी संभाल लिया. मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ के बीच 175 रनों की पार्टनरशिप हुई. दोनों खिलाड़ियों ने आसानी से बांग्लादेशी गेंदबाजों के खिलाफ रन बटोरे. स्टीव स्मिथ ने 61 गेंदों पर 53 रन बनाए. मिशेल मार्श ने 132 गेंदों पर 177 रनों की पारी खेली. 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने  8 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए तौहिद हृदौय ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान नजमूल हौसेन शांतो ने 45 रन बनाए. तंजीद हसन 36 और लिटन दास ने 36 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए शॉन एबॉट और एडम जैम्पा ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं मार्कस स्टोयनिस को एक सफलता मिली.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में जो कभी नहीं हुआ वह भारत ने कर के दिखाया, अब BCCI के कदमों में दुनिया