logo-image

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के बीच ईडन गार्डन की गिरी दीवार, कल ही खेला जाना है बांग्लादेश-नीदरलैंड्स का मैच

World Cup 2023 : भारत के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच 28 अक्टूबर को खेला जाएगा। ईडन गार्डन को सेमीफाइनल समेत वर्ल्ड कप 2023 के पांच मैचों की मेजबानी दी गई है।

Updated on: 27 Oct 2023, 02:28 PM

नई दिल्ली:

Eden Gardens World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 का घमासान जारी है. इस टूर्नामेंट में अब तक कई रोमांचक मुकाबले खेले जा चुके हैं. सभी टीमों ने 5-5 मैच खेल लिए हैं. वहीं, भारत के ऐतिहासिक मैदान कोलकाता के ईडन गार्डन में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं खेला गया है. ईडन गार्डन स्टेडियम में वर्ल्ड कप का पहला मैच 28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स बनाम बांग्लादेश बनाम के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले ईडन गार्डन स्टेडियम में बड़ा हादसा होने की जानकारी सामने आई है.

ईडन गार्डन में हुआ बड़ा हादसा

28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच से पहले स्टेडियम की बाहरी दीवार का एक हिस्सा अर्थ-मूविंग मशीन से टकराकर गिर गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीवार का जो हिस्सा गिरा वह गेट 3 और 4 के बीच है, और स्टेडियम में फ्लडलाइट टावरों में से एक के करीब है. मरम्मत कार्य के दौरान यह हादसा हुआ है. हालांकि, क्षतिग्रस्त हिस्से को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan : शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा, बोले- बीवी का फोन आया, बहुत रो रही थी, मांफी मांग...

वर्ल्ड कप के 5 मैचों की मेजबानी करेगा ईडन गार्डन

ईडन गार्डन में सेमीफाइनल समेत वर्ल्ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच कल (28 अक्टूबर) नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. इसके बाद 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश की यहां भिड़ंत होगी. 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका का आमना-सामना होगा. फिर 11 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान को इस मैदान पर भिड़ंना है. वहीं, 16 नवंबर को होने वाला वर्ल्ड कप 2023 का दूसरे सेमीफाइनल मैच की मेजबानी भी इसी मैदान को मिली है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : वर्ल्ड कप में भारत का विजयरथ कहीं रोक न दे 20 साल पुराना इतिहास, लखनऊ में होगी असली परीक्षा

भारत के ऐतिहासिक ग्राउंड्स में से एक 

ईडन गार्डन स्टेडियम भारत की एक ऐतिहासिक ग्राउंड है. यहां 66 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है. यहां पर कई ऐतिहासिल मुकाबले खेले गए हैं. इस मैदान पर अभी तक 31 वनडे मुकाबले खेल जा चुके हैं. इन मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 18 मैच जीते हैं और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के नाम 12 मैच रहे हैं. वहीं, 1 मुकाबले का नतीजा नहीं निकला है.