logo-image

जब सचिन (Sachin Tendulkar) ने मांगी थी OUT होने की वीडियो फुटेज, इस खिलाड़ी को याद आए मास्टर ब्लास्टर

34 वर्षीय नरेन ने महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ अपनी आईपीएल मैच (IPL Match) को भी याद किया.

Updated on: 18 Apr 2022, 06:20 PM

मुंबई:

ऐसा गेंदबाज जो अकेले दम पर किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं सुनील नरेन (Sunil Narine) की जो सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight riders) के लिए अपना 150वां मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. एक बार फिर सुनील नरेन (Sunil Narine) गेंदबाजी से प्रभावित कर रहे हैं. हालांकि इस आईपीएल (IPL 2022) में वह बल्ले से वैसा कमाल नहीं दिखा पाए हैं जैसा कि वह पहले के सीजन में दिखा चुके हैं. नरेन को वर्ष 2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था. 10 साल बाद वह बीच के ओवरों में एक बेहतर स्पिनर के तौर पर खुद को स्थापित कर चुके हैं. दिलचस्प बात यह है कि वह दो बार के आईपीएल चैंपियन के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और पिंच-हिटर भी रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स का एक खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित

केकेआर (KKR) की ओर से खेलते हुए सुनील नरेन (Sunil Narine) ने अपने 10 साल के सफर को देखा है. नरेन ने कहा, हां, मैंने हमेशा वेंकी (मैसूर, सीईओ) से कहा है. उम्मीद है कि मैं किसी अन्य फ्रेंचाइजी के लिए नहीं खेलूंगा. मुझे केकेआर में रहना पसंद है, इसलिए उम्मीद है कि मैं यहां शुरू और खत्म करूंगा. मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि है. आपने कई विदेशी खिलाड़ियों को एक फ्रेंचाइजी के साथ रहते हुए नहीं देखा. सौभाग्य से मैं उनमें से एक हूं और उम्मीद है कि मैं भविष्य में भी उनके साथ बना रह सकता हूं. 

34 वर्षीय नरेन ने महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ अपनी आईपीएल मैच (IPL Match) को भी याद किया. वर्ष 2013 में चैंपियंस लीग T20 से पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने प्रसारकों से दोनों एंगल से सुनील नरेन के फुटेज के लिए अनुरोध किया था. नरेन ने तेंदुलकर को उनके 40वें जन्मदिन (Sachin 40th birthday) पर शानदार ऑफ स्पिन (off spin) गेंद फेंका था. सचिन का मुंबई इंडियंस के साथ यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन भी था. सुनील नरेन ने कहा, यह जानकर आपको अच्छा एहसास होता है कि खेल खेलने वाले महानतम बल्लेबाजों में से एक आप पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है, लेकिन यह दर्शाता है कि वह समर्पित है और वह अपने खेल में शीर्ष पर रहना चाहता है. मुझे लगता है कि किसी भी खिलाड़ी या युवा खिलाड़ी को हमेशा सर्वश्रेष्ठ बनने का प्रयास करना चाहिए और बारीकी से काम करना चाहिए. नरेन ने उस बल्लेबाज के बारे में भी बात की जिसने उन्हें आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ तरीके से खेला. उन्होंने वीरेंद्र सहवाग (Virendra sehwag) के खिलाफ गेंदबाजी करना कठिन महसूस किया जो स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल थे.