logo-image

वेस्टइंडीज दौरे के बाद द्रविड़ नहीं VVS लक्ष्मण होंगे भारत के कोच ! ये है वजह

राहुल द्रविड़ को वेस्टइंडीज दौरे के बाद आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण बतौर अंतरिम कोच आयरलैंड दौरे पर जा सकते हैं...

Updated on: 17 Jul 2023, 10:51 AM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को आयरलैंड दौरे पर जाना है. अब इस दौरे से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबरों की मानें, तो वर्ल्ड कप 2023 से पहले बीसीसीआई राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और सपोर्ट स्टाफ को आराम दे सकती है. ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण बतौर अंतरिम कोच आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ जा सकते हैं. VVS NCA सपोर्ट स्टाफ के साथ आयरलैंड के दौरे पर जा सकते हैं. हालांकि, अभी बीसीसीआई ने इस बात पर मुहर नहीं लगाई है.

Rahul Dravid और सपोर्ट स्टाफ को मिल सकता है ब्रेक

टीम इंडिया का शेड्यूल इस साल काफी टाइट है. एक के बाद एक बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है. इसके लिए टीम के साथ-साथ सपोर्ट स्टाफ को भी तरोताजा रहना जरूरी है. मद्देनजर आगामी आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनके सपोर्ट स्टाफ को ब्रेक दिया जा सकता है. द्रविड की जगह आयरलैंड दौरे पर नेशनल क्रिकेट अकादमी के प्रमुख VVS लक्ष्मण को टीम का कोच बनाया जा सकता है.

द्रविड़ अपने NCA के सपोर्ट स्टाफ के साथ आयरलैंड का दौरा कर सकते हैं. इससे पहले भी उन्होंने भारतीय टीम के साथ अंतरिम कोच के रूप में काम किया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और बॉलिंग कोच पारस म्हाब्रे विंडीज दौरे के बाद अगस्त में भारत लौट आएंगे. टीम इंडिया टी20 सीरीज के अपने आखिरी दो मैच अमेरिका में खेलेगी.

ये भी पढ़ें : WI vs IND : पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद भी प्लेइंग-XI में ये एक बदलाव करेंगे रोहित

बताते चलें, मौजूदा समय में भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. इसके बाद रोहित एंड कंपनी को आयरलैंड दौरे पर जाना है. फिर एशिया कप और फिर वर्ल्ड कप खेलना है. इस तरह लगातार क्रिकेट से प्लेयर्स के साथ-साथ सपोर्ट स्टाफ को भी थकान होगी.