logo-image

IND vs AUS : आज 1.30 बजे से शुरू होगा वर्ल्ड कप फाइनल मैच, जानें कब, कहां देख सकेंगे LIVE

IND vs AUS : 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच को कब, कहां और कितने बजे से देख सकते हैं....

Updated on: 11 Feb 2024, 11:49 AM

नई दिल्ली:

Under-19 WC Final : अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाने वाला है. खिबात के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना होगा, जो टीम जीतेगी वो ट्रॉफी घर ले जाएगी. इस फाइनल मैच पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. भारतीय फैंस को इस मैच से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने ही फाइनल में भारत को हराकर उसके खिताबी सपने को चूर-चूर किया था. ऐसे में अब जूनियर टीम के पास मौका है कि वह फाइनल में कंगारुओं को हराकर ट्रॉफी जीतकर वर्ल्ड कप 2023 के जख्मों पर मरहम लगा सकते हैं. अब यदि आप भी इस मैच को देखना चाहते हैं, तो आइए आपको बताते हैं कि किस चैनल पर ये मैच देख सकेंगे...

कहां खेला जाएगा फाइनल मैच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (Under-19 World Cup) का फाइनल मुकाबला Willowmoore Park, बैनोनी में खेला जाएगा. 

कितने बजे से शुरू होगा फाइनल मैच?

बैनोनी में खेला जाने वाला ये मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. कप्तान टॉस के लिए 1 बजे मैदान पर आएंगे. ऐसे में आप दोपहर में आराम से IND vs AUS मैच का लुत्फ उठा सकते हैं.

कहां देख सकते हैं मैच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा. इस मुकाबले को आप भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. वहीं, इस बड़े मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकेंगे. अच्छी बात ये है कि आपके पास हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन ना भी हो, तो भी आप फाइनल मैच के मजे बिलकुल मुफ्त में ही हॉटस्टार पर ले सकते हैं.  यदि अब तक आपने हॉटस्टार ऐप डाउनलोड नहीं किया है, तो आज ही डाउनलोड करें और अपनी यंग ब्रिगेड के खिताबी मैच का लुत्फ उठाएं.

हेड टू हेड में भारत है आगे

अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया 5 बार ट्रॉफी जीत चुकी है. ये 6वां मौका है, जब टीम खिताबी जीत के लिए मैदान पर उतरने वाली है. इतना ही नहीं ये तीसरा मौका होगा, जब अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे. मगर, इसका रिकॉर्ड पूरी तरह से टीम इंडिया के पक्ष में है. जी हां, भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए दोनों ही फाइनल जीतकर ट्रॉफी उठाई है.