logo-image

IND vs AUS : तीसरे मैच में फिर जडेजाऔर अश्विन करेंगे कमाल, पिच करेगी मदद!

IND vs AUS Ashwin, Jadeja : कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में इंदौर के मैदान पर तीसरा मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 28 Feb 2023, 10:15 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Ashwin, Jadeja : कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में इंदौर के मैदान पर तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. टीम इसे अपने नाम करके सीरीज जीत के लिए देख रही होगी. कल का मुकाबला दोनो ही टीमों के लिए बड़ा है. भारत मैच जीतकर कई इतिहास बना देगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया की नजर सीरीज में वापसी पर रहेगी. हालांकि टीम के लिए सब कुछ इतना आसान नहीं रहने वाला है. भारत के पास वो शानदार गेंदबाजी है जो ऑस्ट्रेलिया के एक बार फिर से सभी सपने को तोड़ सकती है. जडेजा और अश्विन कल के मुकाबले में फिर से धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं. उसके पीछे एक बड़ी वजह है. 

दरअसल मैच के लिए कल लाल मिट्टी का इस्तेमाल पिच पर किया जाएगा. जोकि तेज गेंदबाजी को मदद करती है. लेकिन लाल मिट्टी की एक खास बात होती है कि ये चौथे और पांचवें दिन टूटने लगती है. यानी जैसे-जैसे मैच आगे जाएगा को पिच में दरार आती जाएंगी. जिसका फायदा स्पिनर्स को मिलना शुरू हो जाएगा. 

पिच है हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और वाली

यानी कह सकते हैं कि ये तो वही बात हो गई कि हाथी के दांत खाने के अलग हैं और दिखाने के अलग. ऑस्ट्रेलिया पिच को देखकर खुश हो रही होगी. पर रिजल्ट तो कुछ और ही आएगा. हालांकि दूसरे दिन के बाद ज्यादा फायदा तो तेज गेंदबाजों को ही मिलेगा. इस बीच में भारत को आराम से बल्लेबाजी करनी होगी. देखने वाली बात होगी कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस कम समय का इस्तेमाल कैसे कर पाती है. 

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा , मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.