logo-image

India vs Srilanka: हार्दिक को टीम इंडिया की कमान, रोहित शर्मा को दिया ये जिम्मा

BCCI ने देर रात श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैंच और तीन वनडे मैंचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 27 Dec 2022, 11:44 PM

नई दिल्ली:

BCCI ने देर रात श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैंच और तीन वनडे मैंचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. जैसा की पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था ​कि टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा को कप्तानी नहीं मिलेगी, हुआ भी वैसा ही है. श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 सीरीज मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. जबकि ODI में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. दरअसल, टी-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को विश्राम दिया गया है.

भारतीय टीम टी-20 सीरीज के लिए: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान) रहेंगे. वहीं ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, मुकेश कुमार टीम में शामिल हैं.  

गौरतलब है कि बांग्लादेश के दौरे के बाद से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.  कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट से उबरे नहीं हैं. ऐसे में वे कुछ दिन का विश्राम लेकर  सीधा वनडे सीरीज में वापसी करने वाले हैं. इसके साथ विराट कोहली को ब्रेक मिल गया है. वहीं केएल राहुल ने शादी के लिए खेल से ब्रेक लिया है.

टीम इंडिया ODI के लिए: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान) रहेंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, केएल राहुल, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अक्षर पटेल टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। 

वनडे सीरीज की बात करें तो सभी सीनियर खिलाड़ी इस टीम में शामिल हैं। दरअसल टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप को लेकर अभी से तैयारी में जुट गई है। इस टीम में ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला है. ओडीआई में उनके नाम की चर्चा नहीं हुई। एक बार दोबारा से  कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर भरोसा जताया गया है।