logo-image

ENG vs AUS Ashes 2023: विराट कोहली को काफी पीछे छोड़ रहे हैं स्टीव स्मिथ, इस मामले में बने नंबर-1

ENG vs AUS: एशेज सीरीज 2023 का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 32वां टेस्ट शतक लगाया.

Updated on: 29 Jun 2023, 06:10 PM

नई दिल्ली:

Steve Smith Scored 32nd Test Century : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ के बल्ले से शानदार शतक निकला. पहले दिन का खेल खत्म होने तक स्मिथ 85 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. इसके बाद दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ उनके बल्ले से शानदार शतक देखने को मिला. टेस्ट क्रिकेट में यह स्मिथ ने अपना 32 वां शतक जड़ा. वह इस पारी में 110 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि पहले टेस्ट में स्मिथ का बल्ला खामोश रहा था. वह दोनों पारियों में सिर्फ 22 रन ही बना सके थे.

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे हैं. टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ स्मिथ ने अपना 12वां शतक जड़ा दिया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में स्मिथ ने पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ की बराबरी कर ली है, उन्होंने 168 टेस्ट मैचों में 32 शतक लगाए थे. जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग के नाम है, जिन्होंने 41 शतक लगाए हैं. वहीं एशेज में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने का रिकॉर्ड सर डोनाल्ड ब्रैडमैन के नाम है. उन्होंने 19 शतक जड़ा है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के लिए वेस्टइंडीज अभी भी कर सकती है क्वालीफाई? जानें क्या है पूरा समीकरण

कोहली से टेस्ट शतक के मामले में आगे निकले स्मिथ

वर्ल्ड क्रिकेट में मौजूदा Fab Four बल्लेबाजी की शतक की बात करें तो उसमें स्टीव स्मिथ सबसे आगे हैं. वह 32 टेस्ट शतकों के साथ मौजूदा वक्त में नंबर-1 है. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मामले में चौथे नंबर पर हैं. कोहली 28 शतक लगाए हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट के नाम 30 शतक है जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन 29 शतक लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत में अब तक 4 बार खेले गए हैं ICC के फाइनल, सिर्फ एक का हिस्सा रही टीम इंडिया, जानें मैचों के रिजल्ट