logo-image

Sourav Ganguly : 'हमें टर्निंग पिचों की क्या जरूरत है...', भारतीय पिचों को लेकर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

Sourav Ganguly : जसप्रीत बुमराह के आउटस्टैंडिंग प्रदर्शन के बाद सौरव गांगुली ने एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने भारतीय पेसर्स की तारीफ की है और साथ ही बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह भी बताई है.

Updated on: 03 Feb 2024, 09:24 PM

नई दिल्ली:

Sourav Ganguly : इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शनिवार को कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 6 विकेट लेकर इंग्लिश टीम की धज्जियां उड़ा दीं. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड 253 पर ऑलआउट हो गई और भारत ने पहली पारी में ही 143 रनों की बढ़त हासिल कर ली. बुमराह के आउटस्टैंडिंग प्रदर्शन के बाद सौरव गांगुली ने एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने भारतीय पेसर्स की तारीफ की है और साथ ही बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह भी बताई है.

Sourav Ganguly ने की तेज गेंदबाजी की तारीफ

पूर्व बारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन को सराहा. साथ ही उन्होंने भारत के तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "जब मैं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार को बॉलिंग करते हुए देखता हूं, तो मुझे हैरानी होती है कि हमें भारत में टर्निंग पिच तैयार करने की जरूरत ही क्या है. हर मैच के साथ मेरा अच्छे विकेट पर खेलने को लेकर विश्वास और भी मजबूत होता जा रहा है. उन्हें अश्विन, जडेजा, कुलदीप और अक्षर के सपोर्ट से किसी भी पिच पर 20 विकेट मिल जाएंगे."

इसके अलावा गांगुली ने भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "पिछले 6 से 7 साल में भारत की बल्लेबाजी खराब होने की वजह खराब पिचों का होना ही है. अच्छा विकेट जरूर होना चाहिए. भारत 5 दिन में आसानी से जीत दर्ज कर सकता है." 

ये भी पढ़ें : Jasprit Bumrah : बेन स्टोक्स को OUT करते ही जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, कपिल देव को छोड़ा पीछे

बताते चलें, भारत के पास एक बहुत ही मजबूत पेस अटैक है. इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज जैसे धाकड़ पेसर्स हैं, जो भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी टीम इंडिया को जीत दिला सकते हैं. मौजूदा इंग्लैंड सीरीज में हैदराबाद टेस्ट हारने के बाद अब टीम इंडिया विशाखापट्टनम टेस्ट को हर हाल में जीतना चाहेगी. इस मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.