logo-image

Shubman Gill : 'उसे नंबर-3 पर नहीं खेलना चाहिए...' शुभमन गिल के बैटिंग पोजीशन से नाखुश हैं पिता

Shubman Gill Father Statement : भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल ने धर्मशाला टेस्ट में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शतक लगा दिया है. उनकी सेंचुरी के बाद पिता का बयान सामने आया है, वह बेटे की बैटिंग पोजीशन से खुश नहीं हैं...

Updated on: 08 Mar 2024, 06:07 PM

नई दिल्ली:

Shubman Gill : इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे धर्मशाला टेस्ट मैच में शुभमन गिल ने कमाल की शतकीय पारी खेली. इसके बाद से चारों ओर उनकी वाहवाही हो रही है. वहीं, धर्मशाला के स्टेडियम में बेटे को सपोर्ट करने पहुंचे पिता लखविंदर गिल ने बेटे की पारी के बारे में बात करते हुए कुछ ऐसा कहा, जिसकी अब हर तरफ चर्चा हो रही है. उनका मानना है कि शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर नहीं खेलना चाहिए बल्कि ओपनिंग करनी चाहिए. उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है कि आखिर वह ऐसा क्यों कह रहे हैं...

क्या बोले शुभमन गिल के पिता?

Shubman Gill के पिता उनके नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने से कुछ खास खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा, "बाहर निकलकर खेलने से काफी फर्क पड़ा है. वह ऐसा नहीं कर रहा था, जिससे उसपर काफी प्रेशर बन गया था. वह अंडर-16 के दिनों से स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को बाहर निकलकर खेलता आया है. जब आप अपना नेचुरल गेम नहीं खेलते, तो दिक्कत होने ही लगती है. पूरा खेल कॉन्फिडेंस का ही है. एक बार अच्छी पारी खेलने के बाद आप लय में आ जाते हैं. वह अंडर-16 दिनों से ही काफी रन बना रहा है."

"उसे ओपनिंग करनी चाहिए. जब आप ड्रेसिंग रूम में लंबे वक्त तक बैठते हैं, तो उससे भी प्रेशर बढ़ता है. तीसरा नंबर ना तो पारी की शुरुआत का है और ना ही मध्यक्रम का. साथ ही उसका खेल भी नंबर-3 वाला नहीं है. यह क्रम चेतेश्वर पुजारा जैसे प्लेयर के लिए सही है, जो डिफेंसिव खेलते हैं. हालांकि, मैं उसके फैसलों में दखलअंदाजी नहीं करता. वह इतना बड़ा है कि अपने फैसले ले सकता है. हां, जब वह टीनएजर था, तब मैं उसके लिए फैसले लेता था."

शुभमन ने खेली क्लासी पारी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शतक लगाया, फिर तुरंत बाद ही शुभमन गिल ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया. गिल का ये 11वां इंटरनेशनल शतक है. गिल ने धर्मशाला टेस्ट में 150 गेंदों पर 110 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. शुभमन गिल इस सीरीज में 2 शतक व 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. आपको बता दें, पहले शुभमन ओपनिंग ही करते थे, लेकिन जब से यशस्वी जायसवाल ने एंट्री की, तब से खुद ही गिल ने नंबर-3 पर खेलने की इच्छा जाहिर की और अब वह तीसरे नंबर पर ही बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : पहली पारी में टीम इंडिया ने बना ली 255 रनों की बढ़त, रोहित-गिल के शतक ने लूटी महफिल