logo-image

IND vs AUS: अय्यर खेलेंगे या नहीं, कप्तान रोहित ने बता ही दिया सारा गणित

IND vs AUS 2023: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कल मैच के बाद एक बड़ी अपडेट दी. दरअसल उनसे सवाल किया गया था कि क्या अय्यर की चोट गंभी है? विश्व कप में क्या अय्यर खेल पाएंगे या फिर नहीं.

Updated on: 18 Sep 2023, 05:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 2023: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कल मैच के बाद एक बड़ी अपडेट दी. दरअसल उनसे सवाल किया गया था कि क्या अय्यर की चोट गंभी है? विश्व कप में क्या अय्यर खेल पाएंगे या फिर नहीं. इस पर रोहित का कहना है कि अय्यर की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. वो 99 फीसदी फीट हैं. बस हल्का सा निगल है जो कि आने वाली सीरीज से पहले ठीक हो जाएगा. इसलिए ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज में अय्यर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. 

रोहित ने किया अय्यर के ऊपर ये खुलासा

रोहित ने खुलासा किया कि श्रेयस अय्यर लगभग ठीक था और प्लेइंग 11 में लौटने से पहले उन्होंने टीम के बनाए फिटनेस नियमों को पूरा कर लिया था. "मुझे पता है कि श्रेयस के साथ क्या हो रहा है. वह इस फाइनल के लिए उपलब्ध नहीं थे. उसके लिए कुछ निश्चित पैरामीटर रखे गए थे. मुझे लगता है कि आज उन्होंने इसमें से ज्यादातर को पूरा कर लिया. मैं कहूंगा कि 99% श्रेयस अय्यर को फिट होना चाहिए. क्योंकि वो अच्छे दिख रहे हैं. उन्होंने बल्लेबाजी की, साथ में आज हमारे आने से पहले लंबे समय तक फील्डिंग की, वो मैदान पर थे, इस समय अच्छा दिख रहे हैं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए चिंता की बात है. ये सब कप्तान रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में भारत की 10 विकेट से जीत के बाद कहा.

यह भी पढ़ें: Mohammed Siraj : मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी पर हैदराबाद का जिक्र कर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

अक्षर पटेल के ऊपर ये है अपडेट

आपको बताते चलें कि भारत 22 सितंबर से मोहाली में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा, जो विश्व कप से पहले उनकी आखिरी सीरीज है. जबकि अय्यर के इस सीरीज में शामिल होने की संभावना है. हालांकि टीम के एक और चोटिल खिलाड़ी अक्षर पटेल के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. रोहित को उम्मीद है कि बांग्लादेश से हार के दौरान क्वाड्रिसेप्स में चोट की वजह से शायद ही पटेल ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले दो मैच खेल पाएंगे.