logo-image

IND vs ENG : वीजा में देरी की वजह से पहला टेस्ट नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी, इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स ने जताई नाराजगी

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा. इससे पहले ही इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 24 Jan 2024, 01:27 PM

नई दिल्ली:

IND Vs ENG 1st Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का 25 जनवरी से आगाज होना है. लेकिन इससे पहले इंग्लैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल पाकिस्तान मूल के स्पिनर शोएब बशीर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बताया है कि बशीर वीजा में आई दिक्कतों के चलते पहले टेस्ट में प्लेइंग11 का हिस्सा नहीं बना पाएंगे. बशीर को इंग्लैंड वापस लौटना पड़ा है. सीरीज के बाकी मैचों में बशीर खेल पाएंगे या नहीं इसपर भी सवाल बना हुआ है.

बशीर को वीजा में हो रही देरी की वजह से इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने नाराजगी जताई है. 20 साल के बशीर पहली बार भारत का दौरा करने वाले थे. लेकिन वीजा में हो रही दिक्कतों की वजह से फिलहाल वह इंग्लैंड के लिए डेब्यू नहीं कर पाएंगे. इससे पहले पाकिस्तानी मूल के उस्मान खवाजा और रेहान अहमद को भी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भारत का दौरा करते हुए वीजा में देरी की समस्या का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: आर अश्विन ने इंग्लैंड के 'बैजबॉल' को दी चेतावनी, कह दी ये बात, ताकते रह गए ब्रेंडन मैकुलम

इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा, 'जाहिर तौर पर यह अच्छ नहीं है. एक युवा खिलाड़ी पर क्या गुजर रही है वो मैं समझ सकता हूं. इन सब बातों का खिलाड़ी पर बेहद बुरा असर पड़ता है. आपकी शानदार परफॉर्मेंस भी मैदान के बाहर होने वाली इन गतिविधियों की वजह से बिगड़ जाती है. मुझे बहुत बुरा लग रहा है. एक युवा खिलाड़ी के लिए इसे ज्यादा बुरी स्थिति और कुछ नहीं हो सकती.'

बशीर को हुई परेशानी

बशीर के बाहर होने से इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. बशीर ने हाल ही में इंग्लैंड लॉयन्स की ओर से खेलते हुए शानदार किया था और उनकी इस परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें नेशनल टीम में जगह मिली. भारत में स्पिन फ्रेंडली पिच पर बशीर इंग्लैंड का ट्रंप कार्ड साबित हो सकते थे. लेकिन वीजा के चलते बशीर को इंग्लैंड लौटना पड़ा.  ऐसे में अब ये भी सवाल उठ रहे हैं कि अगले 4 मैचों में भी वह टीम का हिस्सा बनेंगे कि नहीं. फिलहाल बशीर को भारत में खेलना का सपना पूरा करने के लिए और इंतजार करना होगा.