logo-image

Rohit Sharma : कब संन्यास लेंगे रोहित शर्मा? पहली बार खुद हिटमैन ने दिया जवाब

Rohit Sharma : भारतीय स्टार रोहित शर्मा 36 साल के हो चुके हैं. ऐसे में वह आने वाले कुछ सालों में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह सकते हैं. मगर, अब तक किसी को भी ये नहीं पता कि हिटमैन रिटायरमेंट कब लेंगे.

Updated on: 12 Apr 2024, 06:52 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रनों की झमाझम बारिश कर रहे हैं. इसी बीच ब्रेकफास्ट विद चैंपियन के दूसरे सीजन में रोहित पहुंचे. जहां, उन्होंने अपने अब तक के करियर में आए उतार-चढ़ाव और अचीवमेंट्स के बारे में बात की. साथ ही उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर भी स्टेटमेंट दिया है, जो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

क्या बोले Rohit Sharma?

भारतीय स्टार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 36 साल के हो चुके हैं. ऐसे में वह आने वाले कुछ सालों में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह सकते हैं. मगर, अब तक किसी को भी ये नहीं पता कि हिटमैन रिटायरमेंट कब लेंगे. लेकिन, अब ब्रेकफास्ट विद चैंपियन में बात करते हुए Rohit Sharma ने कहा, ”सच बताऊं तो अभी तक रिटायरमेंट को लेकर मैंने कुछ सोचा नहीं है. मगर, मुझे नहीं पता कि मेरी जिंदगी मुझे कहां ले जाएगी. मैं अभी भी अच्छा खेल रहा हूं. इसलिए मैंने सोचा है कि अभी मैं कुछ दिन और कंटीन्यू करूंगा, लेकिन फिर उसके बाद क्या करूंगा. ये मैं नहीं जानता. मैं भारत को वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2025 जिताना चाहता हूं. उम्मीद है हम ऐसा कर सकें.”

रोहित करेंगे टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तानी

रोहित शर्मा रोहित शर्मा ने अब तक 59 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 4137 रन बनाए हैं. वनडे में 262 मैचों में 10709 रन बनाए हैं और 151 T20Is मैचों में 3974 रन बनाए. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेगी. उम्मीद रहेगी कि भारतीय टीम इस बार ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर ट्रॉफी जीतकर घर लौटे. बता दें, इससे पहले भारतीय सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में हिटमैन की कप्तानी में भारत ने लगातार सभी लीग मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारकर भारत ट्रॉफी जीतने से चूक गया.

आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं रोहित

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेल रहे हैं. हिटमैन ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 167.74 की स्ट्राइक रेट व 31.20 के औसत से 156 रन बनाए हैं. भले ही अब तक रोहित एक भी फिफ्टी ना लगा पाए हो, लेकिन वह लगातार तूफानी अंदाज में शुरुआत कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : 'मेरे पानी में कुछ मिला के...', भारतीय कुश्ती में फिर बवाल, विनेश फोगाट को है डोपिंग में फंसाए जाने का डर