logo-image

खुद रोहित शर्मा ने कर दिया खुलासा. टी20 वर्ल्डकप में खेलेंगे या नहीं?

भारत वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार है. 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 36 साल के हो गए हैं. ऐसे में उनका यह अंतिम वर्ल्ड कप माना जा रहा है. लेकिन भारतीय कप्तान ने अगले वर्ल्ड कप खेलने का ऐलान भी कर दिया है.

Updated on: 06 Aug 2023, 02:52 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma T20 World Cup 2024 : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को क्रिकेट जानकार और फैंस टी20 फॉर्मेट में संन्यास की सलाह दे रहे हैं, कुछ का तो कहना है कि रोहित अब कभी टी20 टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे क्योंकि चयनकर्ताओं ने उनसे आगे बढ़ने का फैसला किया है. अब टी20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या ही संभालेंगे. अब भले ही रोहित शर्मा को सब टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर रहे हो लेकिन रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा बयान दे दिया है कि उनके फैंस खुशी से झूम उठेंगे.

दरअसल रोहित शर्मा ने हाल ही में अमेरिका के कैलिफोर्निया में अपनी क्रिकेट एकेडमी लॉन्च की है. इस लॉन्च  के दौरान रोहित ने कहा साल 2024 में होने वाला टी 20 वर्ल्ड कप अमेरिका में खेला जाएगा और इसलिए मैं इसके लिए बहुत उत्सुक हूं. बस रोहित के ये कहते ही फैंस के मन में सवाल आ गया है कि क्या रोहित अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में खेलेंगे.

रोहित शर्मा ने कहा कि इस साल भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में सारी की सारी टीमें अच्छी है, हमारे खिलाड़ी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और हमारे पास ये वर्ल्ड कप जीतने का अच्छा मौका है. आपको बता दें कि भारत साल 2011 वर्ल्ड कप के बाद अब तक वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाया है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 में विराट कोहली इन बड़े रिकॉर्ड्स को कर सकते हैं अपने नाम, एमएस धोनी को छोड़ देंगे पीछे

वहीं अगर रोहित शर्मा की बात करें तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के बाद आराम फरमा रहे हैं, क्योंकि वह टी20 टीम का हिस्सा नहीं है. वैसे इसी दौरे पर नहीं ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों ने टी20 मैच नहीं खेले हैं. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद से रोहित शर्मा की काफी आलोचना हो रही थी.

रोहित शर्मा के टी20 करियर की बात करें तो हिटमैन ने अब तक 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.82 की औसत से 3853 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीब करीब 140  का रहा. यही नहीं रोहित के बल्ले से इन 148 मैचों में 4 शतक और 29 अर्धशतक भी निकले हैं.