logo-image

राजस्थान के घरेलू क्रिकेटर 'रोहित शर्मा' का हुआ निधन, शोक में डूबा क्रिकेट जगत

Rohit Sharma Passes Away : राजस्थान के घरेलू क्रिकेटर 'रोहित शर्मा' का हुआ निधन, शोक में डूबा क्रिकेट जगत

Updated on: 02 Mar 2024, 04:30 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Passes Away : राजस्थान के पूर्व घरेलू क्रिकेटर रोहित शर्मा का 40 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके निधन से क्रिकेट महकमे में शोक का सन्नाटा पसर गया है. वो पिछले काफी वक्त से बीमार थे और शनिवार को उन्होंने आखिरी सांस ली. रोहित शर्मा का नाम राजस्थान के तूफानी बल्लेबाजों में शुमार है. वह राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और उन्होंने अपनी घरेलू टीम के लिए 7 रणजी मैच खेले हैं. 

40 साल की उम्र में हुआ निधन

राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके रोहित शर्मा का जन्म 7 नवंबर 1983 को जयपुर शहर में हुआ था. उन्हें बचपन से ही क्रिकेट से प्यार था और उन्होंने कड़ा संघर्ष कर अपनी घरेलू टीम में जगह पक्की की थी. रोहित ने 7 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें 53.54 की स्ट्राइक रेट और 12.76 के औसत से 166 रन बनाए. लिस्ट ए के 28 मुकाबलों में उन्होंने 75.15 की स्ट्राइक रेट और 35.41 के औसत से 850 रन बनाए. वहीं, 4T20s मैचों में उन्होंने 135.05 की स्ट्राइक रेट और 32.75 के औसत से 131 रन बनाए. उन्होंने राजस्थान के लिए 7 विकेट लेने का भी कारनामा किया.

ये भी पढ़ें : Yuvraj Singh : युवराज सिंह पॉलिटिक्स में उतरने वाले हैं? दिग्गज ने खुद पोस्ट कर दी जानकारी

नाम से लोगों को हो रही गलतफहमी

राजस्थान के पूर्व घरेलू क्रिकेट रोहित शर्मा के निधन की खर सुनकर कई क्रिकेट फैंस को गलतफहमी हो रही है. वह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बारे में सोच रहे हैं. हालांकि, हम साफ कर देना चाहते हैं कि टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा बिलकुल ठीक हैं और इस वक्त अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग फंक्शन में शामिल हुए हैं. राजस्थान के जिस क्रिकेटर का निधन हुआ है, वह लंबे वक्त से बीमार थे. हालांकि, अब तक ये नहीं पता चल पाया है कि रोहित किस बीमारी से जूंझ रहे थे. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 में Rishabh Pant खेलेंगे या नहीं? 5 मार्च को होगा फैसला, खुद सौरव गांगुली ने दिया अपडेट