logo-image

'BCCI की कमाई पर पलते हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर्स', शोएब अख्तर का बड़ा बयान

Shoaib Akhtar ने एक इंटरव्यू के दौरान स्वीकार कर किया है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत की कमाई पर पलते हैं.

Updated on: 18 Aug 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली:

BCCI दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. साल दर साल बोर्ड की कमाई बढ़ ही रही है. इस बीच पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कुछ ऐसा कहा है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. वैसे तो आपने पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को अक्सर भारत और भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ बोलते सुना होगा, लेकिन अख्तर ने सबके सामने इस बात को स्वीकार कर लिया है कि भारत से आने वाले पैसों से ही पाकिस्तानी क्रिकेटर्स पल रहे हैं. आइए आपको बताते हैं अख्तर ने क्या-क्या कहा...

Shoaib Akhtar का बयान

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर Shoaib Akhtar ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “वर्ल्ड कप 2023 सबसे अलग और काफी रोमांचक होने वाला है. सच कहूं तो मुझे अब 50 ओवर क्रिकेट का भविष्य नजर नहीं आ रहा है. मैं चाहता हूं कि भारत इस विश्व कप से खूब पैसे बनाए. कई लोग इस बात को कहने से हिचकिचाएंगे. लेकिन मैं साफ कहता हूं कि भारत से जो रेवेन्यू ICC को जाता है. उसका हिस्सा पाकिस्तान में भी आता है और इससे हमारे घरेलू क्रिकेटर्स को मैच फीस मिलती है. यानि भारत से जो पैसा आ रहा है, उससे हमारे युवा खिलाड़ी पल रहे हैं.”

ये भी पढ़ें : अक्षय कुमार ने इस IPL टीम को बचाने के लिए झेला था करोड़ों का नुकसान, 14 साल बाद खुला राज

भारतीय मीडिया के कारण दबाव में होगी टीम इंडिया

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 2 मैच खेले गए थे, जिसमें एक में भारत ने जीत दर्ज की थी और दूसरे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. अब 2 सितंबर को एक बार फिर एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होने वाला है. इस हाईवोल्टेज मुकाबले को लेकर अख्तर ने कहा, ”इस बार भी दबाव भारतीय टीम पर होगा. भारतीय मीडिया के चलते टीम इंडिया पर काफी प्रेशर रहता है. हर बार ऐसा ही होता है. भारत-पाकिस्तान से इसलिए नहीं हारा क्योंकि टैलेंटेड खिलाड़ी उसके पास नहीं है, बल्कि मीडिया का बहुत दबाव रहता है. पिछली बार भी एशिया कप के दौरान भारतीय मीडिया ने टीम इंडिया पर काफी दबाव बना दिया था. पूरे स्टेडियम को नीले रंग में रंग दिया गया था. ये कहा जा रहा था कि भारत, पाकिस्तान को आसानी से हरा देगा. इस वजह से हमारे ऊपर प्रदर्शन का कोई दबाव नहीं था. इसका नतीजा ये हुआ कि टीम दबाव में बिखर गए और हम खुलकर खेले और मैच जीत गए थे.”