logo-image

IND vs AUS: शमी के पंजे के आगे ऑस्ट्रेलिया फेल, ऐसा रहा जादू

Shami in IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी को न्यौता दिया और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 276 रन बनाए.

Updated on: 22 Sep 2023, 06:58 PM

नई दिल्ली:

Shami in IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी को न्यौता दिया और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 276 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी में आज हीरो रहे मोहम्मद शमी. इन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट अपने नाम किए जो कि इनका करियर बेस्ट रहा. एशिया कप में शमी को इतना मौका नहीं मिला था, जिसकी कसर उन्होंने इस सीरीज के पहले मुकाबले में कर ली.

शमी का प्रदर्शन रहा गजब का

शमी (Shami )की गेंदबाजी की बात करें तो शानदार तरीके से उन्होंने अपनी स्पेल डाले. जब भी कप्तान केएल राहुल ने उनका गेंदबाजी सौंपी तो रन तो कम दिए ही साथ में विकेट भी निकाल कर दिए. शमी ने 10 ओवर की गेंदबाजी में 5 विकेट अपने नाम किए. जिसके लिए उन्होंने 51 रन खर्च किए. इकोनॉमी की बात करें तो वो 6 के नीचे यानी कि 5.10 रही. आप देख सकते हैं आंकड़ों से कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज खुलकर शमी (Shami )के आगे रन नहीं बना सके.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, पहले वनडे से दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

एशिया कप की कसर की पूरी

एशिया कप में टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी (Shami) को मौका नहीं मिला था. सिराज, बुमराह और ठाकुर के साथ टीम तेज गेंदबाजी में गई थी. लेकिन अब ठीक विश्व कप से पहले मोहम्मद शमी (Shami) के पास शानदार मौका है कि अपनी लय को पड़कर वापस से वर्ल्ड कप में जाया जाए. विश्व कप के अंदर मोहम्मद शमी टीम इंडिया के लिए अहम गेंदबाज के तौर पर अगुवाई करते हुए नजर आएंगे. अगर ऐसा ही उन्होंने प्रदर्शन विश्व कप में कर दिया तो फिर क्या ही कहने.