logo-image

Manoj Tiwary : 'BCCI को बंद कर देनी चाहिए रणजी ट्रॉफी', खेल मंत्री के बयान ने मचाया तहलका

Ranji Trophy : हाल ही में मनोज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए, लेकिन वह इस टूर्नामेंट की फीकी पड़ती चमक को लेकर काफी परेशान और इससे नाखुश हैं. ऐसे में उन्होंने इस टूर्नामेंट को बंद कर देने की बात कह दी है. 

Updated on: 11 Feb 2024, 11:05 AM

नई दिल्ली:

Ranji Trophy : भारत में इस वक्त रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है, जिसमें एक से प्लेयर्स एक से बढ़कर एक प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन इस बीच बंगाल के स्टार क्रिकेटर मनोज तिवारी ने एक बड़ा बयान देकर सभी को हैरान कर दिया है. हाल ही में मनोज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए, लेकिन वह इस टूर्नामेंट की फीकी पड़ती चमक को लेकर काफी परेशान और इससे नाखुश हैं. ऐसे में उन्होंने इस टूर्नामेंट को बंद कर देने की बात कह दी है. 

रणजी ट्रॉफी की फीकी पड़ती चमक से निराश हैं मनोज तिवारी

मनोज तिवारी ने पिछले महीने ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 हजरा रनों का आंकड़ा पार किया और अब उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वह अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मैच ईडेन-गार्डेन्स में ही खेलेंगे. इसी मैदान से उनके करियर की शुरुआत हुई थी और इसी मैदान से वह अपने करियर का अंत करना चाहते हैं. मगर, वह रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) को लेकर काफी चिंतित हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- ‘रणजी ट्रॉफी को अगले सीजन से कैलेंडर से ही बाहर कर देना चाहिए. इस टूर्नामेंट में कई चीजें हैं, जो गलत हो रही हैं. इस इतने बड़े टूर्नामेंट को बचाने के लिए अब कई चीजों पर काम करने की जरूरत है. यह टूर्नामेंट अपना चार्म और महत्व खोता जा रहा है. यह सब देखकर मैं बहुत दुखी हूं.’

Ranji Trophy भारत के घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट हैं. इसमें हजारों खिलाड़ी हर साल हिस्सा लेते हैं. केरल और बंगाल के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान ही मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी में प्राइवेसी को लेकर आगे कहा कि, ‘हम स्टेडियम में नहीं बल्कि मैदान में खेल रहे हैं. आप यहां सुन सकते हैं कि दूसरे क्या कुछ कह रहे हैं. यहां कोई प्राइवेसी नहीं है.’  

मनोज तिवारी का प्रदर्शन

मनोज तिवारी मौजूदा समय मे बंगाल के खेल मंत्री हैं और वह अपनी घरेलू टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं. अब तक उन्होंने 146 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 10124 रन बनाए हैं, जो वाकई एक बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने इस दौरान 30 शतक और 45 अर्धशतक भी बनाए हैं. इसके अलावा लिस्ट के 169 मैचों में 5581 और 183 T20s में 3436 रन बनाए हैं.